Covid-19 Update

2,05,017
मामले (हिमाचल)
2,00,571
मरीज ठीक हुए
3,497
मौत
31,341,507
मामले (भारत)
194,260,305
मामले (दुनिया)
×

कैबिनेटः हिमाचल पुलिस में नौकरी के लिए हो जाओ तैयार, एक्साइज विभाग में भी होगी भर्ती

कैबिनेटः हिमाचल पुलिस में नौकरी के लिए हो जाओ तैयार, एक्साइज विभाग में भी होगी भर्ती

- Advertisement -

शिमला। जयराम कैबिनेट ने प्रदेश के युवाओं के नौकरी की पिटारा खोल दिया है। सीएम जयराम की अध्यक्षता में शनिवार को हुई बैठक में एचएएस और एलाइड के दस पदों को भरने की मंजूरी मिली है। इसी तरह आबकारी एवं कराधान विभाग में 50 इंस्‍पेक्‍टर पद भरे जाएंगे। इसके अलावा डीसी शिमला के कार्यालय में 25 जेओए के पद भरने को मंजूरी दी है। जबकि, 174 विभिन्‍न श्रेणी के पद पुलिस विभाग में भरे जाएंगे।

मंत्रिमंडल ने सीधी भर्ती के माध्यम से IGMC, शिमला में विकिरण सुरक्षा अधिकारी के एक पद और चिकित्सा भौतिक विज्ञानी के दो पदों को भरने का निर्णय लिया।सोलन जिले के पुलिस स्टेशन अर्की के तहत छायोड खड्ड में सारली में नई पुलिस चौकी खोलने का फैसला किया, जिसमें इस पुलिस स्टेशन को बनाने के लिए विभिन्न श्रेणियों के 13 पदों का सृजन किया गया।


इसके अलावा धर्मपुर क्षेत्र में पशु चिकित्सा औषधालय सज्जयाओ पिपलू, सेराज क्षेत्र के बगियाड, मंडी जिले के जोगिंद्रनगर क्षेत्र में गुम्मा और सिरमौर जिले के फलहट में नैनाटिक्कर और पशु चिकित्सा अस्पतालों के 21 पदों को भरने के साथ-साथ विभिन्न श्रेणियों के पदों को भरने का निर्णय लिया। मंत्रिमंडल ने जिला मंडी में ग्राम पंचायत मणि में दो पदों के सृजन के साथ स्वास्थ्य उप केंद्र खोलने का निर्णय लिया। मंत्रिमंडल ने मंडी जिले में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नागवाइन के उन्नयन के लिए 50 सिविल अस्पताल के निर्माण के साथ-साथ इस नागरिक अस्पताल के प्रबंधन के लिए विभिन्न श्रेणियों के 19 पदों को भरने की मंजूरी दी।

इसके साथ ही मंडी जिले के लाल बहादुर शास्त्री सरकारी मेडिकल कॉलेज नेरचौक में रेडियोथेरेपी विभाग में तृतीयक कैंसर देखभाल केंद्र के लिए विभिन्न श्रेणियों के सात पदों को बनाने और भरने का निर्णय लिया।

सीधी भर्ती के माध्यम से अनुबंध के आधार पर सिंचाई और जन स्वास्थ्य विभाग में प्रक्रिया इंजीनियरों के पांच पदों को भरने के लिए अपनी मंजूरी दे दी।

मंडी जिला की बल्ह तहसील के अन्तर्गत गांव भायरटा, चच्योट तहसील के गांव बैला, उप-तहसील पांगणा के गांव मसोगल में उप-स्वास्थ्य केन्द्र खोलने और इन संस्थानों के लिए महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं और पुरूष स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के तीन-तीन पद सृजित करने व भरने का निर्णय लिया गया।

वहीं हमीरपुर और सिरमौर जिला के लिए पर्यटन अधिकारी के पद स्‍वीकृत किए गए हैं। कैबिनेट की बैठक आज शिमला में सीएम जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई। बैठक में स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री विपिन सिंह परमार और सामाजिक न्‍याय एवं अधिकारिता मंत्री राजीव सैजल उपस्थित नहीं थे। कैबिनेट में मुख्‍य सचिव श्रीकांत बाल्‍दी को विदाई दी वह 31 दिसंबर को रिटायर हो रहे हैं।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है