Covid-19 Update

2,05,061
मामले (हिमाचल)
2,00,704
मरीज ठीक हुए
3,498
मौत
31,396,300
मामले (भारत)
194,663,924
मामले (दुनिया)
×

हिमाचलवासियों ने किया अटल बिहारी वाजपेयी को नमन

हिमाचलवासियों ने किया अटल बिहारी वाजपेयी को नमन

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी। पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के निधन से प्रदेश भर में शोक की लहर है। जगह-जगह शोक सभाओं के दौरान उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए। शिमला में के माल रोड पर रोटरी टाउन में बीजेपी की ओर से आयोजित शोकसभा में शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज , पार्टी के नेताओं, नगर निगम के महापौर और कांग्रेस के नेताओं सहित स्थानीय लोगों ने उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए। वाजपेयी का हिमाचल के साथ खासा लगाव था और उन्होंने कई रैलियां शिमला में भी की थी। यहां के लोग उन्हें करीब से जानते थे।


शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज का कहना है कि अटल बिहारी ऐसे महान नेताओं में से थे, जब भाषण देने के स्टेज पर आते थे तो सिंह गर्जना होती थी और कलम उठाते थे तो कविता बन जाती थी। वह देश में ही नहीं वे दुनिया के लिए शांति दूत के रूप में पहचाने जाते है। उन्होंने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी ने 1971 में शिमला समझौते का विरोध कर शेरे पंजाब के पास फुतला फूंका था। इतना ही नहीं उन्होंने जैन हाल , गंज बाज़ार , शेरे पंजाब , ग्रेंड होटल में भी रैलियों को संबोधित किया था।

हमीरपुर में दोपहर तक बंद रही दुकानें

हमीरपुर व्यापार मंडल ने दोपहर 12 बजे तक अपनी दुकानों को बंद रखा गया। इससे पहले व्यापार मंडल के सदस्यों ने एकत्रित होकर पूर्व पीएम वाजपेयी को भावभीनी श्रद्वाजंलि अर्पित की। व्यापार मंडल के सभी पदाधिकारियों ने गांधी चौक पर एकत्रित हुए रैली भोटा चैक तक निकाली और अटल जी अमर रहे के नारे भी लगाए। वहीं वाजपेयी की आत्मा की शान्ति के लिए दो मिनट का मौन भी रखा।

मंडी में जिस मंच से हुआ था संबोधन वहां दी श्रद्धांजलि

मंडी। एक दौर वो था जब अटल बिहारी वाजपेयी मंडी अपनी पार्टी के प्रचार के लिए आए थे। उस वक्त उन्होंने मंडी के ऐतिहासिक सेरी मंच से भरी जनसभा को संबोधित किया था। आज उसी स्थान पर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गई।  सेरी मंच पर विभिन्न राजनीतिक, सामाजिक, धार्मिक और अन्य संस्थाओं के प्रतिनिधियों सहित आम लोगों ने उन्हें नमन किया। श्रद्धांजलि देने आए बल्ह से बीजेपी विधायक इंद्र सिंह गांधी, सदर के पूर्व विधायक डीडी ठाकुर, कन्हैया लाल, जिला अध्यक्ष रणवीर सिंह, नगर परिषद की अध्यक्ष सुमन ठाकुर ने कहा कि स्व. अटल बिहारी वाजयेपी की कमी को कभी पूरा नहीं किया जा सकता।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है