×

HAS Exam: Himachal को मिले 27 युवा अधिकारी, धर्मशाला के पारस अग्रवाल Topper

HAS Exam: Himachal को मिले 27 युवा अधिकारी, धर्मशाला के पारस अग्रवाल Topper

- Advertisement -

लेखराज धरटा/ शिमला। Public Service Commission ने हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवा (HAS)-2016 का Result घोषित कर दिया है। वहीं, परीक्षा में धर्मशाला के पारस अग्रवाल ने टॉप किया है। HAS टॉपर कोतवाली बाजार धर्मशाला के पारस अग्रवाल (30) ने साल 2014 में HAS अलाइड परीक्षा पास की।


30वां रैंक आने पर पारस को सहकारी सभाएं विभाग धर्मशाला में बतौर असिस्टेंट रजिस्ट्रार नियुक्ति मिली। पारस ने बताया कि HAS में टॉप करना उनका लक्ष्य था। सरकारी नौकरी मिलने के बाद भी HAS परीक्षा की तैयारी जारी रखी। शाम को छुट्टी के बाद घर पहुंचकर पढ़ाई की, लेकिन कोचिंग नहीं ली। पारस के पिता राज कुमार अग्रवाल व्यवसायी हैं, जबकि माता अरुणा गृहिणी हैं। पारस ने दसवीं कक्षा तक की पढ़ाई आधुनिक पब्लिक स्कूल धर्मशाला और जमा दो की पढ़ाई आर्मी पब्लिक स्कूल योल से की और 2010 में बीएएलएलबी ऑनर्स किया।

किसे कौन सा पद मिला

परिणाम घोषित होने के बाद हिमाचल को 27 युवा अधिकारी मिले हैं। इनमें तीन को एचएएस, एक को जिला रोजगार अधिकारी, पांच को एचपीएस, छह को तहसीलदार, छह को बीडीओ और छह को ही कोषाधिकारी का पद दिया गया है। बता दें कि लोक सेवा आयोग ने पर्सनेलिटी टेस्ट के लिए 70 उम्मीदवारों का चयन किया था। 15, 17, 19 और 22 मार्च को हुए पर्सनेलिटी टेस्ट के बाद आज आयोग हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवा.2016 की मैरिट लिस्ट जारी की।

मैरिट सूची में धर्मशाला के पारस अग्रवाल पहले, सोलन के शशांक गुप्ता दूसरे और नालागढ़ के सोमिल गौतम तीसरे स्थान पर रहे। इन तीनों को एचएएस का पद प्राप्त हुआ है। इसके अलावा अरविंद्र सिंह चौहान को जिला रोजगार अधिकारी, विशाल वर्मा, वसुधा सूद, गीतांजलि ठाकुर, सिद्धार्थ शर्मा और अंकित शर्मा को एचपीएस का पद मिला है। सुरभि नेगी, कंचन देवी, वरूण गुलाटी, कुलदीप कपिल, अरूण कुमार और मेघना गोस्वामी को तहसीलदार का पद मिला है।

स्पर्श शर्मा, सुरेंद्र, निशांत कुमार, बवनेश कुमार, मुकेश कुमार और कंवर सिंह को बीडीओ, नवदीप सिंह पठानिया, अनमोल, स्वाति गुप्ता, अभिषेक ठाकुर, सुमित वर्मा और विशाल कौशल को कोषाधिकारी का पद मिला है। सफल उम्मीदवारों की जारी सूची में 19 उम्मीदवार सामान्य श्रेणी, दो सामान्य श्रेणी एक्स सर्विसमैन, तीन एससी श्रेणी, दो ओबीसी श्रेणी और एक सामान्य दिव्यांग श्रेणी से है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है