Covid-19 Update

58,460
मामले (हिमाचल)
57,260
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,046,914
मामले (भारत)
113,175,046
मामले (दुनिया)

HPBOSE +2 Result: लड़कों पर भारी पड़ी लड़कियां, Govt. School ने दी जबरदस्त टक्कर

HPBOSE +2 Result: लड़कों पर भारी पड़ी लड़कियां, Govt. School ने दी जबरदस्त टक्कर

- Advertisement -

धर्मशाला। Education Board के बाहरवीं के Result में लड़कियां, लड़कों पर भारी पड़ी हैं। कला, कामर्स व साइंस संकाय में मैरिट में आए 60 छात्रों में 35 स्थानों पर लड़कियों ने कब्जा जमाया है। वहीं, 25 पर लड़कों ने बाजी मारी है। हालांकि साइंस संकाय में लड़कियां, लड़कों से पिछड़ती नजर आई हैं। लेकिन, कला व कॉमर्स संकाय में लड़कियां लड़कों से आगे रहीं हैं।

कला संकाय में 10 लड़कियां व 2 लड़के मैरिट में स्थान हासिल करने में कामयाब रहे हैं। कॉसर्म में 16 लड़कियां, 7 लड़के और साइंस में 16 लड़के और 9 लड़कियां मैरिट में जगह बनाने में कामयाब रहीं हैं। कला संकाय व कॉमर्स के पहले दो स्थानों पर लड़कियों ने बाजी मारी है व लड़के तीसरे स्थान पर रहे हैं।

साइंस के पहले दो स्थानों पर लड़कों ने बाजी मारी है व लड़की तीसरे स्थान पर रही है। साथ ही बाहरवीं के रिजल्ट में सरकारी स्कूलों ने प्राइवेट स्कूलों को कांटे की टक्कर दी है। कला संकाय व कॉमर्स संकाय में Govt. School ने बाजी मारी है। साइंस में निजी स्कूलों ने सरकारी स्कूलों पछाड़ा है।

कला संकाय में 9 सरकारी व तीन निजी स्कूलों के छात्र मैरिट में आए हैं। कॉमर्स में 12 सरकारी व 11 निजी स्कूलों के छात्रों ने बाजी मारी है। साइंस में निजी स्कूलों के 19 और सरकारी स्कूलों के 6 छात्र मैरिट में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। ओवरआल देखा जाए तो तीनों संकाय को मिलाकर निजी स्कूल के 33 छात्र व सरकारी स्कूल के 27 छात्र मैरिट में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं।

सीएम जयराम ठाकुर ने Toppersको दी बधाई

मंडी। सीएम जयराम ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की 12वीं की परीक्षा में टॉप करने वाले studendsको बधाई दी है। मंडी में जयराम ठाकुर ने इस बात पर खुशी जताई कि एक बार फिर से प्रदेश की बेटियों ने टॉप करके न सिर्फ अपने माता और स्कूल का बल्कि पूरे प्रदेश का मान सम्मान बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि यह हर्ष की बात है कि प्रदेश की बेटियां लगातार शिखर की ओर बढ़ रही हैं। उन्होंने टॉप टेन के अलावा अन्य टॉपरों को भी अपनी शुभकामनाएं दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है