×

HPU से शुरूआतः गैर शिक्षक कर्मचारी संघ चुनाव में भगवा

HPU से शुरूआतः गैर शिक्षक कर्मचारी संघ चुनाव में भगवा

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में गैर शिक्षक कर्मचारी संघ के चुनाव में बीजेपी समर्थित उम्मीदवारों ने बाजी मार ली है। बीजेपी समर्थित उम्मीदवारों ने गैर शिक्षक कर्मचारी संघ के चुनाव में 7 में से 5 पदों पर जीत दर्ज कर अपना विजयी पताका फहराया है। कांग्रेस समर्थित कर्मचारी नेताओं को दो सीटों पर जीत से संतोष करना पड़ा है। माकपा समर्थित उम्मीदवारों को इस चुनाव में करारी हार मिली है। उनके पैनल को चुनाव में एक भी सीट नहीं मिली। बीजेपी समर्थित पैनल को अध्यक्षए सह सचिवए संगठन सचिवए प्रेस सचिव और वित्त सचिव पदों पर जीत मिलीए जबकि कांग्रेस समर्थित को उपाध्यक्ष और महासचिव पदों पर जीत मिली।


  • 7 में से 5 सीटों पर दर्ज की जीतए कांग्रेस के खाते में आई दो सीटें

विश्वविद्यालय परिसर में हुए मतदान के बाद आज ही चुनावों के परिणाम भी आ गए। इसमें प्रधान पद पर बीजेपी समर्थित विपन कुमार ने सर्वाधिक 189 मत हासिल किए। कांग्रेस समर्थित पीपी नेगी को 176 और माकपा समर्थित नरेश कुमार 70 वोट ही मिल पाए। उधरए उपाध्यक्ष पद पर कांग्रेस समर्थित राजेश कुमार सर्वाधिक 144 मत लेकर विजयी रहे। इस पद पर बीजेपी समर्थित दिनेश कुमार को 167 और माकपा समर्थित सुभाष चंद्र को मात्र 28 मत ही मिले।

महासचिव पद पर भी कांग्रेस समर्थित गीता राम जीते। इस चुनाव में उन्होंने सबसे अधिक 190 मत हासिल किए। बीजेपी समर्थित महेश कुमार को 147 और माकपा समर्थित मोहन लाल को 104 मतों से संतोष करना पड़ा। सह सचिव पद पर बीजेपी समर्थित बुद्धि राम ने सबसे अधिक 228 मत हासिल कर जीत दर्ज कीए जबकि कांग्रेस समर्थित विनीत सूद को 157 और माकपा समर्थित हरिकांत चौहान को 55 मत ही मिल पाए। संगठन सचिव पद पर बीजेपी समर्थित कुलदीप ठाकुर ने सबसे ज्यादा 239 मत लेकर जीत हासिल की। इस पद पर कांग्रेस समर्थित शिवानी को 156 और माकपा समर्थित रविंद्र कुमार के केवल 44 मत ही मिले। उधरए प्रेस सचिव पद पर भी बीजेपी ने जीत हासिल की। उनके प्रत्याशी रवि सिंह को सबसे अधिक 199 मत मिलेए जबकि कांग्रेस समर्थित रवि कांत को 162 और माकपा समर्थित शिवानी मेहरा को 76 मत हासिल हुए। वित्त सचिव पद पर बीजेपी समर्थित ज्योति प्रकाश ने सबसे अधिक 191 वोट लेकर जीत हासिल की। कांग्रेस समर्थित सुरेश कुमार को 141 मत और माकपा समर्थित देंवेद्र को 108 मतों से संतोष करना पड़ा।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है