Covid-19 Update

1,98,361
मामले (हिमाचल)
1,90,296
मरीज ठीक हुए
3,369
मौत
29,439,989
मामले (भारत)
176,417,357
मामले (दुनिया)
×

Himachal Weather: अभी नहीं टला है ओलावृष्टि का खतरा, छह जिलों में येलो अलर्ट जारी

Himachal Weather: अभी नहीं टला है ओलावृष्टि का खतरा, छह जिलों में येलो अलर्ट जारी

- Advertisement -

शिमला। राजधानी शिमला (Shimla) के समीप कुफरी व इसके आसपास के इलाकों में ओलावृष्टि हुई। ओलावृष्टि के कारण यहां के बागवानों की सेब की फसल को काफी नुकसान पहुंचा है। सेब के बागीचों में इन दिनो फूल खिलने की प्रक्रिया चल रही थी। ऐसे में ओलावृष्टि (Hail) के कारण ज्यादातर बागीचों में फूलों की झड़ने की सूचना है। इसके अलावा ठियोग तहसील के कई क्षेत्रों में ओलावृष्टि का समाचार है। यहां पर भी बागवानों को नुकसान उठाना पड़ा है। जबिक जिले के अन्य क्षेत्रों में हल्की बारिश (Rain) हुई है। वहीं राजधानी शिमला में भी दिनभर काले बादल छाए रहे।


यह भी पढ़ें: Big Breaking: हिमाचल में Covid-19 के 2 नए मामले सामने आए, पत्रकार निकला पॉजिटिव

मौसम विभाग की माने तो ओलावृष्टि का खतरा अभी टला नहीं है। मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि कल भी प्रदेश के मध्यपवर्तीय क्षेत्रों में बारिश व ओलावृष्टि हो सकती है। मौसम विभाग ने कल यानि 17 अप्रैल के लिए प्रदेश के छह जिलों में येलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी किया है। इनमें शिमला, मंडी, कुल्लू, सोलन, सिरमौर और चंबा जिले के कुछ क्षेत्र शामिल है। वहीं प्रदेश अभी मौसम खराब रहने के आसार है। मौसम विभाग का अनुमान है कि प्रदेश में 21 अप्रैल तक मौसम खराब बना रहेगा। इस दौरान प्रदेश में कहीं कहीं हल्की बारिश होने के आसार है। ऐसे में किसानों व बागवानों के लिए चिंता के बादल अभी हटे नहीं है।


अन्य जिलों में चिलचिलाती धूप से लोग परेशान

शिमला जिला के ऊपरी क्षेत्रों में जहां बुधवार को बारिश व ओलावृष्टि हुई तो वहीं प्रदेश (Himachal Pradesh) के अन्य जिलों में दिन भर कड़कती धूप खिली रही हैं। जिसके कारण प्रदेश के तापमान काफी ज्यादा बढ़ गया है। बुधवार को प्रदेश में ऊना जिले का तापमान 38 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। यह तापमान में देश के महानगरों चैन्नई, मुंबई से भी ज्यादा रहा। इन महानगरों में औसतन तापमान 37 डिग्री के आसपास ही रहा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है