Covid-19 Update

2,00,328
मामले (हिमाचल)
1,94,235
मरीज ठीक हुए
3,426
मौत
29,881,965
मामले (भारत)
178,960,779
मामले (दुनिया)
×

Himachal Weather: गुनगुनी धूप से मिली राहत, दो दिन बाद फ‍िर बिगड़ेगा मौसम

Himachal Weather: गुनगुनी धूप से मिली राहत, दो दिन बाद फ‍िर बिगड़ेगा मौसम

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में शुक्रवार व शनिवार को हुई बारिश (Rain) व बर्फबारी (Snowfall) से लोगों को मार्च के महीने में दिसंबर जैसी ठंड का सामना करना पड़ रहा है। इस बीच रविवार को प्रदेश के अधिकांश इलाकों में धूप खिली। जिसके चलते लोगों को कुछ राहत मिली है। हालांकि मौसम अभी अपनी तरफ से प्रदेशवासियों को राहत नहीं देने वाला है। शिमला स्थित मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा इस बात का अनुमान जताया गया है कि प्रदेश में में 10 मार्च से पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें: शिमला में बर्फबारी शुरू, निचले इलाकों में बारिश का दौरः देखें तस्वीरें

INDvsSA मुकाबले वाले दिन भी बारिश के आसार


विभाग के मुताबिक 10 मार्च से ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी व निचले क्षेत्रों में बारिश हो सकती है। वहीं प्रदेश के अधिकांश इलाकों में 12 व 13 मार्च को भारी बर्फबारी व बारिश होने के आसार हैं। वहीं अगर 12 मार्च को भी प्रदेश में मौसम खराब राहत है, तो इसका असर धर्मशाला स्थित HPCA स्टेडियम में भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच होने वाले वन डे मुकाबले पर भी पड़ सकता है। शनिवार को राजधानी शिमला, मनाली, रोहतांग दर्रे सहित प्रदेश में चोटियों पर बर्फबारी जबकि निचले इलाकों में बारिश हुई।

कांगड़ा जिला में मैक्लोडगंज के निकट गलू (धर्मकोट) तक बर्फ पहुंच गई। धौलाधार की चोटियों पर बर्फबारी होने से धर्मशाला शहर में अधिकतम तापमान में चार डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान में दो डिग्री सेल्सियस की गिरावट आई है। बर्फबारी के कारण प्रदेश में 200 सड़कों पर यातायात बंद रहा। वहीं, 214 ट्रांसफार्मर बंद रहने से कई जगह बिजली आपूर्ति बाधित रही।

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है