Covid-19 Update

1,53,717
मामले (हिमाचल)
1,11,878
मरीज ठीक हुए
2185
मौत
24,372,907
मामले (भारत)
162,538,008
मामले (दुनिया)
×

जनवरी माह में टूटा बारिश और Snowfall का Record

जनवरी माह में टूटा बारिश और Snowfall का Record

- Advertisement -

शिमला। प्रदेश में जनवरी माह में  अभी तक सबसे ज्यादा  बारिश और बर्फ़बारी का रिकॉर्ड की गई है। मौसम विभाग के पास उपलब्ध जानकारी के हिसाब से 1 जनवरी से 27 जनवरी तक अभी तक सामान्य से 100 प्रतिशत ज्यादा बर्फबारी और बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग के निदेशक  मनमोहन सिंह ने कहा कि पिछले 24 घंटों में प्रदेश के ऊपरी इलाकों में आधा से 1 फीट बर्फ और निचले इलाकों भारी बारिश दर्ज की गई।  सोलन जिला के अर्की में 24 घंटों के दौरान 150 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है। पिछले 24 घंटों के दौरान तापमान 4 से 5 डिग्री गिरावट हुई है। वहीं, न्यूनतम तापमान भी आने वाले दिनों में 3 से 4 डिग्री सेल्सियस घटेगा और अगले 2 दिनों तक उपर इलाकों में बारिश और बर्फबारी की संभावना है। 1 जनवरी से 27 जनवरी तक दर्ज की गई बारिश और हिमपात अभी तक का रिकॉर्ड है और वह सामान्य से 100 फीसदी ज्यादा है।


  • अभी तक सामान्य से 100 प्रतिशत ज्यादा बर्फबारी और बारिश दर्ज
  • घटेगा तापमान, अगले 2 दिन ऊपरी इलाकों में बारिश-बर्फबारी की संभावना

कुल्लू घाटी में भारी बारिश, बर्फबारी से पेड़-पौधों को नुकसान
कुल्लू। जिला में बीते तीन चार दिनों से लगातर हो रही बारिश व बर्फबारी से जहां ऊंचाई वाले क्षेत्रों में सेब के पेड़-पौधों को नुकसान पहुंचा है। वहीं, घाटी के निचले इलाकों में भारी बारिश से कई जगह पर भू-स्खलन से नुकसान पहुंचा है और लगघाटी के ग्रामंग में भारी बारिश से पूर्ण चंद का शौचालय गिरने से ग्रामीणों का रास्ता बंद हो गया है और पूर्ण चंद को हजारों रुपये का नुकसान हुआ है, जिससे ढंगा गिरने के कारण सैकड़ों ग्रामीणों का आने-जाने वाला रास्ता बंद हो गया है।


प्रभावित ग्रामीण पूर्ण चंद ने पंचायत प्रधान को सूचना दी और पंचायत प्रधान ने जिला प्रशासन को सूचना दी। जिला प्रशासन की तरफ से पटवारी को मौके पर नुकसान के आकलन की रिपोर्ट तैयार करने को भेजा गया है। वहीं, एसडीएम कुल्लू रोहित राठौर ने जानकारी देते हुए कहा कि कुल्लू उपमंडल में भारी बारिश व बर्फबारी से  दो जगह पर नुकसान की सूचना मिली है और घटनास्थल पर राजस्व अधिकारियों को नुकसान के आकलन की रिपोर्ट तैयार की जा रही है। उन्होंने कहा कि लगघाटी के ग्रामंग में एक ढंगा गिरने से नुकसान हुआ है और उस प्रभावित परिवार को प्रशासन के द्वारा राहत दी जाएगी।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है