Covid-19 Update

59,065
मामले (हिमाचल)
57,507
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,210,799
मामले (भारत)
117,078,869
मामले (दुनिया)

सीएम के बोलः Himachal में अनुबंध आधार पर जारी रहेंगी भर्तियां

सीएम के बोलः Himachal में अनुबंध आधार पर जारी रहेंगी भर्तियां

- Advertisement -

Himachal Recruitments contract basis : शिमला। हिमाचल प्रदेश में अप्रैल माह से डिजीटल राशन कार्ड जारी होंगे। सीएम वीरभद्र सिंह ने आज डिजिटल राशनकार्ड जारी किया। उन्होंने कहा कि 5 अप्रैल से पुराना राशन कार्ड जमा करवाने के बाद उपभोक्ताओं को डिजीटल राशन कार्ड मिलना शुरू हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 1 लाख फर्जी राशन कार्ड खत्म होंगे।  सीएम ने कहा कि डबल राशन कार्ड बनने से राज्य में सस्ते राशन कार्ड की सब्सिडी पर ज्यादा भार पड़ रहा था। उनका कहना था कि कंप्यूटरीकृत सिस्टम के शुरू होने के बाद सभी राशन जायज बने हैं।

  • सरकार ज्यादा से ज्यादा रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाने को प्रयासरत
  • बोले, हिमाचल प्रदेश में अप्रैल माह से डिजीटल राशन कार्ड जारी होंगे

उन्होंने कहा कि फर्जी राशन कार्डधारकों पर किसी भी तरह की कार्रवाई नहीं की जाएगी। सीएम ने कहा कि 16 लाख डिजीटल राशन कार्ड डिपुओं में पहुंचा दिए गए हैं और 5 अप्रैल से पुराना राशन कार्ड जमा करवाने के बाद उपभोक्ताओं को डिजीटल राशन कार्ड मिलना शुरू हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि 2000 दुकानों में पॉज़ मशीनें पहुंचा दी गई हैं। अढ़ाई हजार दुकानों में शीघ्र ही मशीनें इंस्टाल कर दीं जाएंगी। अनुबंध आधार पर भर्तियों के मुद्दे पर पूछे गए एक प्रश्न के उत्तर में सीएम ने कहा कि राज्य में अनुबंध आधार पर भर्तियां जारी रहेंगी। उन्होंने कहा कि जिस तरह से अभी तक नियमित और अनुबंध आधार पर भर्ती प्रकिया चल रही है, वैसे ही यह नियम जारी रहेगा। सीएम ने कहा कि सरकार बेरोजगारों के लिए ज्यादा से ज्यादा रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाने के लिए निरंतर प्रयासरत है।

Himachal Recruitments : एजेंडा होगा तो ही चलेगा सत्र

बजट सत्र के समय से पहले समाप्त होने की अटकलों के बीच सीएम वीरभद्र सिंह ने कहा कि यदि एजेंडा होगा तभी सत्र चलेगा। उन्होंने कहा कि यदि एजेंडा नहीं होता तो सत्र भी कैसे चलेगा। उन्होंने कहा कि सतापक्ष हर मसले पर चर्चा चाहता है। इसके लिए सतापक्ष की तरफ से सहयोग भी दिया जा रहा है, जबकि विपक्ष चर्चा में हिस्सा लेने के बजाए बिना किसी मसले के वॉकआउट कर रहा है। इससे साफ है कि विपक्ष ड्रामेबाजी में ज्यादा विश्वास करता है और जनता से जुड़े मुद्दों में उनकी कोई दिलचस्पी नहीं है।

एमसी शिमला का चुनाव आगे बढ़ाने का विचार नहीं 

नगर निगम शिमला का कार्यकाल बढ़ाने को लेकर पूछे गए सवाल पर सीएम ने कहा कि नगर निगम शिमला के चुनावों को आगे बढ़ाने का कोई विचार नहीं है। सीएम ने कहा कि एमसी एक्ट के तहत तय समयवधि, यानि 3 जून को नगर निगम शिमला का नया सदन बनेगा।

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है