Covid-19 Update

2,05,061
मामले (हिमाचल)
2,00,704
मरीज ठीक हुए
3,498
मौत
31,440,951
मामले (भारत)
195,407,759
मामले (दुनिया)
×

Single Window: 13 औद्योगिक प्रस्तावों को मिली स्वीकृति, 1025 को मिलेगा रोजगार

Single Window: 13 औद्योगिक प्रस्तावों को मिली स्वीकृति, 1025 को मिलेगा रोजगार

- Advertisement -

शिमला। सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) की अध्यक्षता में हुई राज्य एकल खिड़की स्वीकृति एवं निगरानी प्राधिकरण (State Single Window Clearance and Monitoring Authority) की बैठक में नए औद्योगिक उपक्रमों के 13 प्रस्तावों और वर्तमान इकाइयों के विस्तार को स्वीकृति प्रदान की गई। इसमें लगभग 440.34 करोड़ रुपए का निवेश प्रस्तावित है। इससे लगभग 1025 लोगों को रोजगार मिलेगा। इसके अतिरिक्त निर्माण क्षेत्र में 249.50 करोड़ रुपए के 11 प्रस्तावों को स्वीकृति प्रदान की गई, जिन्हें कांगड़ा (Kangra), सिरमौर, बिलासपुर (Bilaspur), सोलन (Solan), ऊना (Una) और शिमला (Shimla) में स्थापित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: Cabinet की बैठक में बड़ा फैसला, इन 819 पदों को भरने की मिली मंजूरी

प्राधिकरण ने जिन नए प्रस्तावों को मंजूर किया है, उनमें इंजेक्शन की शीशियां निर्मित करने के लिए सोलन जिला के बद्दी में मैसर्ज शौट कैशा लिमिटेड (M/s Schott Kaisha Private Limited, Village Kunjhal, Tehsil Baddi, District Solan) सोलन जिला के चंबाघाट में टीकों के निर्माण के लिए मैसर्ज वैक्सीजन लाइफ साइंसिज, सिरमौर जिला की पांवटा साहिब तहसील में रेल के उत्पाद तैयार करने के लिए मैसर्ज फ्रंटियर ऐलॉय स्टील लिमिटेड, सोलन जिला के बद्दी में मलहम उत्पादन के लिए औद्योगिक इकाई स्थापित करने के लिए मैसर्ज मैट्रोक्रॉफ्ट, सोलन जिला के बद्दी में औषधीय निरूपण के लिए मैसर्ज प्रोस्पेरिटी ड्रग्ज प्राइवेट लिमिटेड, कांगड़ा जिला की इंदौरा तहसील में पिस्तौल, राइफल और ग्रेनेड लॉचर के निर्माण के लिए मैसर्ज अमर हाईटेक इंजीनियरिंग इंडस्ट्री प्राइवेट लिमिटेड, कांगड़ा जिला के प्रेई गांव में दूध, सेब, नाशपाती, पलम व आलु के प्रसंस्करण के लिए मैसर्ज ग्रेट हिमालयन फार्म फ्रेश, ऊना जिला की हरोली तहसील में लाल चुकंदर पाउडर, गाजर पाउडर, टमाटर पाउडर, मिर्च का पेस्ट आदि के उत्पादन के लिए मैसर्ज निज्जर फाइटोकेम (M/s NIJJER PHYTOCHEM),, ऊना जिला के अंब के अंतर्गत ऐसेप्टिक जूस के उत्पादन के लिए मैसर्ज ऐमिगो फूड एंड बिवरेजिज और ऊना जिला के जीतपुर बेहरी औद्योगिक क्षेत्र में आलु वैफर और स्नेक्स के उत्पादन के लिए मैसर्ज हिम वैली फूड्स शामिल हैं।


बैठक में जिन विस्तार प्रस्तावों को स्वीकृति प्रदान की गई, उनमें सोलन (Solan) जिला के अर्की में क्लींकर और ऊर्जा उत्पादन के लिए मैसर्ज अंबुजा सीमेंट लिमिटेड, सिरमौर जिला के नाहन तहसील के अंतर्गत मोगीनंद गांव में बिना बुने हुए कपड़े के उत्पादन के लिए औद्योगिक इकाई स्थापित करने के प्रस्ताव शामिल हैं। उद्योग विभाग के निदेशक हंसराज शर्मा ने बैठक की कार्यवाही का संचालन किया।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है