Covid-19 Update

2,05,061
मामले (हिमाचल)
2,00,704
मरीज ठीक हुए
3,498
मौत
31,440,951
मामले (भारत)
195,407,759
मामले (दुनिया)
×

कैबिनेटः हिमाचल राज्य शिक्षा सोसायटी के तकनीकी स्टाफ का होगा विलय

कैबिनेटः हिमाचल राज्य शिक्षा सोसायटी के तकनीकी स्टाफ का होगा विलय

- Advertisement -

शिमला। कैबिनेट (Cabinet) ने जिला प्राथमिक शिक्षा कार्यक्रम (डीपीईपी) के अंतर्गत गठित हिप्र राज्य शिक्षा सोसायटी के तकनीकी स्टाफ को अनुबंध आधार पर पीडब्ल्यूडी (PWD) और आईपीएच (IPH) में विलय करने का निर्णय लिया गया। साथ ही प्रदेश में चार पटवार सर्कल सृजित करने को मंजूरी प्रदान की हैं। ये पटवार सर्कल शिमला जिला की उप-तहसील देहा के टिक्कर, हमीरपुर जिला के नादौन क्षेत्र के बटारन, मंडी जिला की थुनाग तहसील के अंतर्गत गुडाह और डेहर उप-तहसील के तहत खुराहल में सृजित होंगे। इन पटवार सर्कलों के लिए पटवारी के चार पद सृजित कर इन्हें भरने का भी निर्णय लिया गया है।

यह भी पढ़ेंः कैबिनेटः पंचायत चौकीदारों का वेतन बढ़ा, क्लास फोर को यह मिली सौगात

कैबिनेट ने सिरमौर (Sirmaur) जिला की नाहन तहसील के मौजा खेरी में उद्योग विभाग की 16-11 बीघा भूमि ईएसआईसी के महा निदेशक को 100 बिस्तरों की क्षमता वाले अस्पताल की स्थापना के लिए 95 वर्ष के पट्टे पर एक रुपये प्रति एकड़ की दर से उपलब्ध करवाने को स्वीकृति प्रदान की। बैठक में राज्य की हाइड्रो पॉवर नीति में कुछ संशोधन करने का निर्णय लिया गया, ताकि इसे 5 मेगा वॉट से कम परियोजनाओं वाले स्वतंत्र ऊर्जा उत्पादकों के लिए और आकर्षक बनाया जा सके। शिमला जिला के ननखड़ी में आवश्यक पदों के सृजन एवं इन्हें भरने के साथ तहसील कल्याण कार्यालय खोलने का फैसला लिया गया है।


बैठक में शिमला के राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय रामपुर में बिस्तरों की क्षमता 10 से बढ़ाकर 20 करने को मंजूरी दी गई। इसी प्रकार, मंडी जिला के जोगिंद्रनगर स्थित राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय में भी बिस्तरों की क्षमता 10 से बढ़ाकर 30 करने का निर्णय लिया गया। मंत्रिमंडल ने मंडी जिला में खोलानल पंचायत के शराटी गांव और काओ पंचायत के बकाहरी गांव तथा कांगड़ा जिला की मकदोली पंचायत के मकदोली गांव और कोहलापुर पंचायत के हन्दल गांव में नियमित पशु औषधालय खोलने को स्वीकृति दी है। इन पशु औषधालयों के लिए आवश्यक पद सृजित करने और भरने का भी निर्णय लिया गया।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

मंडी जिला की सरकाघाट तहसील के ठौणा में पशु औषधालय को स्तरोन्नत कर आवश्यक स्टाफ के सृजन के साथ पशु चिकित्सालय बनाने को स्वीकृति प्रदान की गई है। कांगड़ा जिला के पशु चिकित्सालय कोटला बेहर को वेटरनरी पॉलीक्लिनिक के रूप में स्तरोन्नत करने और इसके लिए आवश्यक पद सृजित कर इन्हें भरने का निर्णय लिया गया है। कुल्लू जिला के बंजार में पुलिस उप-मंडल (एसडीपीओ) कार्यालय खोलने का निर्णय लिया गया है, जिसके लिए छः पदों को सृजित कर भरा जाएगा। बैठक में कांगड़ा जिला के नगरोटा-बगवां नागरिक अस्पताल की क्षमता 50 बिस्तरों से बढ़ाकर 100 करने और विभिन्न श्रेणियों के 16 पद भरने को स्वीकृति प्रदान की गई। मंत्रिमंडल ने हिमाचल प्रदेश पॉवर ट्रांसमिशन कॉर्पोरेशन लिमिटेड की प्राधिकृत शेयर पूंजी को 300 करोड़ रुपए से बढ़ाकर 350 करोड़ रुपए करने का निर्णय लिया है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है