Covid-19 Update

2,01,054
मामले (हिमाचल)
1,95,598
मरीज ठीक हुए
3,446
मौत
30,082,778
मामले (भारत)
180,423,381
मामले (दुनिया)
×

Himachal: बिजली बोर्ड मुख्यालय में तो सुरक्षा के पूरे प्रबंधन, फील्ड कर्मी राम भरोसे

Himachal: बिजली बोर्ड मुख्यालय में तो सुरक्षा के पूरे प्रबंधन, फील्ड कर्मी राम भरोसे

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत बोर्ड तकनीकी कर्मचारी संघ (Himachal State Electricity Board Technical Employees Union) ने बोर्ड प्रबंधन (Board Management) पर आरोप लगाया है कि बिजली बोर्ड मुख्यालय में तो थर्मल स्कैनिंग व अधिकारियों के मेजों में बड़े-बड़े शीशे लगाकर पूरी सुरक्षा के प्रबंध किए गए हैं, जबकि फील्ड में चाहे उपमंडल के दफ्तर हों या शिकायत कक्ष, 33 केवी स्टेशन वहां पर ना कोई सैनिटाइजर (Sanitizer), ना ही मास्क (Mask), ना ही कोई पीपीई किट (PPE Kit) और फेस शील्ड की व्यवस्था है। अगर स्थानीय अधिकारियों से बात करें तो वह बजट का रोना रोते हैं, जबकि उनके अपने कार्यालयों में यह सारी की सारी व्यवस्था है, उसका बजट कहां से आ रहा है, यह भी एक बड़ा प्रश्न है।

यह भी पढ़ें :- Himachal: बिजली बोर्ड में चालकों के लिए निकली भर्ती, अब इस दिन से करें आवेदन

हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत बोर्ड तकनीकी कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष दुनी चंद ठाकुर व प्रदेश महामंत्री नेक राम ठाकुर ने कहा कि बिजली बोर्ड का कर्मचारी बहुत ही असुरक्षित वातावरण में दिन रात कार्य कर रहा है और भयभीत भी है। फिर भी हम अपने सामाजिक दायित्व का निर्वहन कर अपना कार्य करने के लिए तत्पर हैं। इसके लिए बिजली बोर्ड (Electricity Board) का पूरा कर्मचारी वर्ग हिमाचल सरकार के साथ इस विकट परिस्थिति में मजबूती के साथ गत वर्ष की भांति खड़ा है। उन्होंने सीएम जयराम ठाकुर व ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी से यह आग्रह किया है कि कर्मचारियों की उचित सुरक्षा के लिए बोर्ड प्रबंधन को आदेश दें, ताकि कर्मचारी और भी उत्साह से प्रदेश सरकार का सहयोग व आम जन मानस की सेवा करें।


हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत बोर्ड तकनीकी कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष दुनी चंद ठाकुर व प्रदेश महामंत्री नेक राम ठाकुर ने प्रदेश के समस्त तकनीकी कर्मचारियों का आह्वान किया है कि कोरोना (Corona) महामारी की जो दूसरी प्रचंड लहर इस समय जो भारत में अपना विकराल रूप धारण किए है, उससे हमारा प्रदेश भी अछूता नहीं रहा है, जोकि हम तकनीकी कर्मचारियों के लिए पुनः चुनौती बन कर इस वर्ष भी हमारे सामने खड़ा है, हमें गत वर्ष की भांति इस वर्ष भी प्रदेश की आम जनमानस को सुचारू बिजली उपलब्ध करवानी है। सभी कर्मचरियों से यह भी आग्रह किया है कि वह अपनी सुरक्षा का पूरा ध्यान स्वयं रखें। शारिरिक दूरी के साथ मास्क व सैनिटाइजर का भी उपयोग करें, क्योंकि बिजली बोर्ड प्रबंधन तो आजकल पूरी तरह से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (Video Conferencing) में व्यस्त है। किसी भी अधिकारी को जब भी किसी जरूरी समस्या के बारे में फोन करें तो आगे से यही जवाब मिलता है। साहब वीसी में हैं। यही नहीं मुख्यालय में भी संगठन के पदाधिकारियों को मिलने के लिए भी घंटों इंतजार करना पड़ता है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है