×

एक साल बाद राज्यस्तरीय सीनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप, देहरा में जुटे 60 शटलर

किन्नौर, लाहुल-स्पीति, चंबा को छोड़कर सभी जिला के खिलाड़ी ले रहे हिस्सा

एक साल बाद राज्यस्तरीय सीनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप, देहरा में जुटे 60 शटलर

- Advertisement -

हमीरपुर। राज्यस्तरीय सीनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप (State Level Senior Badminton Championship) का आगाज आज कांगड़ा जिला के देहरा में हुआ। देहरा (Dehra) में दो दिवसीय बैडमिंटन प्रतियोगिता का शुभारंभ नगर पंचायत नदौन (Nagar Panchayat Nadaun) के पार्षद और सामाजिक कार्यकर्ता शम्मी सोनी ने किया। आपको बता दें कि कोरोना के कारण अन्य खेलों की तरह बैडमिंटन प्रतियोगिता (Badminton Championship) भी नहीं हो पा रही थी, लेकिन अब हिमाचल में बैडमिंटन खिलाड़ियों के लिए प्रतियोगिताओं के दरवाजे खुल गए हैं। कोरोना महामारी के कारण बीते एक साल से स्थगित बैडमिंटन प्रतियोगिता आज शुरू की गई।


यह भी पढ़ें:वॉन ने मुंबई इंडियन्स को बताया भारत से बेहतर, तो जाफर ने दिया करारा जवाब

इस मौके पर नगर पंचायत नदौन के पार्षद शम्मी सोनी (Shammi Soni) ने खिलाड़ियों से अपना बेहतर खेल दिखाने और प्रदेश का नाम ऊंचा करने का आह्वान किया। शम्मी सोनी ने इस मौके पर खिलाड़ियों से नशे से दूर रहने की अपील भी कि ताकि तेजी से फैल रही इस बुराई को खत्म किया जा सके। आपको बता दें कि प्रतियोगिता (Championship) का आयोजन हिमाचल प्रदेश बैडमिंटन एसोसिएशन द्वारा करवाया जा रहा है। मुख्य अतिथि शम्मी सोनी ने इस मौके पर अपनी ओर से हिमाचल प्रदेश बैडमिंटन एसोसिएशन को 11000 रुपए और 5100 रुपए ब्रिलिएंट क्लब नादौन की ओर से नकद देने की घोषणा की।

बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया के संयुक्त सचिव और हिमाचल प्रदेश बैडमिंटन एसोसिएशन (Himachal Pradesh Badminton Association) के महासचिव राजेंद्र शर्मा ने बताया कि इस प्रतियोगिता प्रदेश के नौ जिलों से लगभग 60 महिला व पुरुष शटरल हिस्सा ले रहे हैं। किन्नौर, लाहुल-स्पीति व चंबा (Kinnaur-Lahul-Spiti-Chamba) जिला के खिलाड़ी इस प्रतियोगिता में किन्हीं कारणों से भाग नहीं ले पाए हैं। उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता में भाग ले रहे सभी खिलाड़ियों का जिला स्तरीय प्रतियोगिताओं में चयन हुआ है।

राजेंद्र शर्मा ने कहा कि प्रतियोगिता में कोरोना से बचाव के सभी तय मापदंडों का कड़ाई से पालन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा खेल परिसरों को पूरी तरह से खोल दिए जाने के बाद अब भविष्य में किसी भी प्रतियोगिता को रद्द नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि एसोसिएशन प्रदेश में जिला और राज्यस्तरीय बैडमिंटन प्रतियोगिताओं का कैलेंडर शीघ्र ही जारी कर देगी ताकि खिलाड़ी इन प्रतियोगिताओं के लिए अभी से तैयारियां कर सकें।

प्रतियोगिता का समापन समारोह कल आयोजित होगा। इस मौके पर हिमफैड के मैनेजिंग डायरेक्टर व हिमाचल प्रदेश बैडमिंटन एसोसिएशन के अध्यक्ष केके शर्मा विजेता व उपविजेता खिलाड़ियों को सम्मानित करेंगे। प्रतियोगिता के शुभारंभ के मौके पर अन्यों के अलावा हिमाचल प्रदेश बैडमिंटन एसोसिएशन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष रमेश ठाकुर, उपाध्यक्ष बलवंत झौटा, विजय ठाकुर और चंद्रशेखर तुर्की तथा अन्य पदाधिकारी संजय कालिया, मोहित दत्ता, दीपक कुमार, अशोक आंगरा, जगतार सिंह, वीएन मलकोटिया और प्रदीप ठाकुर भी मौजूद थे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है