Covid-19 Update

2,05,017
मामले (हिमाचल)
2,00,571
मरीज ठीक हुए
3,497
मौत
31,341,507
मामले (भारत)
194,260,305
मामले (दुनिया)
×

22 से छुट्टियों पर उठने लगे सवाल, हिमाचल राज्य अध्यापक संघ ने जताया विरोध

22 से छुट्टियों पर उठने लगे सवाल, हिमाचल राज्य अध्यापक संघ ने जताया विरोध

- Advertisement -

शिमला। ग्रीष्मकालीन स्कूलों में अप्रैल माह की चार छुट्टियां 22 से 25 दिसंबर तक होने को लेकर सवाल उठने लगे हैं। हिमाचल राज्य अध्यापक संघ ने इसका विरोध जताया है। इन चार छुट्टियों को 1 से 4 जनवरी तक देने की मांग की है। इसी को लेकर हिमाचल राज्य अध्यापक संघ का एक प्रतिनिधिमंडल कल सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur), निदेशक और शिक्षा सचिव से मिलेगा। हिमाचल राज्य अध्यापक संघ के प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र चौहान, प्रदेश प्रवक्ता कैलाश ठाकुर व महामंत्री श्याम लाल हांडा ने कहा कि विभाग में 22 से 25 दिसंबर 4 दिन का अवकाश, जोकि अप्रैल के 4 दिन के अवकाश के एवज में आज देने का ऐलान किया है।

यह भी पढ़ें: बड़ी खबरः ग्रीष्मकालीन अवकाश वाले स्कूलों में अब 22 से होंगी छुट्टियां-जानिए क्यों

वह अपने आप में विभाग के सामने प्रश्नचिन्ह छोड़ जाता है। एक और जहां विभाग ने 10वीं और 12वीं की सभी समर और विंटर स्कूलों की प्री बोर्ड एग्जाम (Pre Board Exam) के रिजल्ट (Result) 25 दिसंबर तक अपलोड करने को कहा है, वहीं कल 21 तारीख को 12वीं कक्षा का अंतिम एग्जाम होना है, जोकि 2 शिफ्ट में होगा। हैरत की बात है कि अगर 21 दिसंबर को 5 बजे परीक्षा खत्म होती है, उसके बाद 22 तारीख से 31 दिसंबर तक ग्रीष्मकालीन स्कूलों में छुट्टियां होंगी, जोकि जारी की जा चुकी हैं तो रिजल्ट 25 तारीख से पहले कैसे तैयार हो सकता है।


इस बात को लेकर हिमाचल राजकीय अध्यापक संघ का शिष्टमंडल कुछ दिन पहले शिक्षा सचिव एवं विशेष सचिव शिक्षा से मिला था और लिखित में उनसे आग्रह किया था कि यह छुट्टियां इसके बजाय 1 जनवरी से 4 जनवरी तक दीं जाए, ताकि बच्चों की पढ़ाई पर कोई प्रभाव ना हो और रिजल्ट भी निकल पाए। वैसे भी 22 से 25 केवल एक ही वर्किंग डे हैं, बाकी सभी छुट्टियां हैं। इसलिए इन छुट्टियों का कोई औचित्य नहीं होता है। हिमाचल राजकिय अध्यापक संघ इस का विरोध करता है और मांग करता है कि छुट्टियां 1 जनवरी से 4 जनवरी तक दी जाएं। अन्यथा इस तरह की छुट्टियां देने से कोई फायदा नहीं है और उल्टा बच्चों के रिजल्ट को बाधित किया जा रहा है, जोकि विभाग को सोचना चाहिए था।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Chennel… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है