×

लो जी! पास हो गया TCP बिल, 30 हजार लोगों को होगा फायदा

लो जी! पास हो गया TCP बिल, 30 हजार लोगों को होगा फायदा

- Advertisement -

लेखराज धरटा/ शिमला। राजभवन ने मंगलवार को टीसीपी संशोधन बिल पास कर दिया है। हिमाचल प्रदेश में इसके पास होने से करीब 30 हजार लोगों को फायदा होगा। मंगलवार को एक लंबे अर्से और विवाद के बाद राज्यपाल ने टीसीपी संशोधन बिल को अपनी मंजूरी दी है। आज राजभवन ने बिल को मंजूर कर सरकार को भेज दिया है। इससे पहले राजभवन ने सरकार को इस बिल को कुछ प्रश्नों के जवाब मांगते हुए वापस भेज था। सरकार जल्द ही इसकी अधिसूचना जारी करेगी।


  • एक लंबे अर्से और विवाद के बाद राज्यपाल ने टीसीपी संशोधन बिल को दी मंजूरी
  • सरकार जल्द ही जारी करेगी अधिसूचना,  मानसून सत्र में इस बिल को किया था पास

बता दें कि प्रदेश विधानसभा ने मानसून सत्र में इस बिल को पास किया था और  राज्यपाल को भेजा था। राज्यपाल ने करीब 15 दिनों पहले बिल पर कुछ आपत्तियां लगाकर सरकार से जवाब मांगा  था। सरकार ने सभी आपत्तियों पर  राज्यपाल को आश्वस्त किया है कि प्रदेश में यदि कोई भविष्य में अवैध निर्माण करता है तो उस के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। सरकार ने भविष्य में अवैध निर्माण करने के लिए उत्तरदाई सरकारी अधिकारी के खिलाफ कर्रवाई होगी। सरकार ने भविष्य में अवैध निर्माण को तोड़े जाने तथा बिजली और पानी के कनेक्शन को काटने के प्रावधान से भी राजभवन को अवगत करवाया।

लंबे अरसे से सरकार और राजभवन के बीच इस बिल को लेकर विवाद की स्थिति पैदा हो गई थी। इसके बाद अब राजभवन में लंबित खेल विधायक पास होने की उम्मीद भी बंध गई है। उधर, राजभवन से टीसीपी संशोधन बिल पास होने पर शहरी विकास एवं आवास मंत्री सुधीर शर्मा ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बिल के पास होने को ऐतिहासिक बताया है। उन्होंने कहा कि राजभवन से बिल पास होने के बाद अब हजारों लोगों को फायदा होगा। सुधीर शर्मा ने कहा कि लोगों के हितों को देखते हुए ही सरकार ने मानसून सत्र में इस बिल को पास कर राजभवन भेजा था। 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है