Covid-19 Update

2,06,832
मामले (हिमाचल)
2,01,773
मरीज ठीक हुए
3,511
मौत
31,810,782
मामले (भारत)
201,005,476
मामले (दुनिया)
×

हिमाचल: विदेश में करनी है नौकरी, तो 9-10 जुलाई को यहां इंटरव्यू देने आ जाएं

हिमाचल: विदेश में करनी है नौकरी, तो 9-10 जुलाई को यहां इंटरव्यू देने आ जाएं

- Advertisement -

 

शाहपुर। विदेश में नौकरी (Job abroad) की चाहत रखने वाले हिमाचली युवाओं के लिए सुनहरा मौका है। दरअसल विश्व स्तरीय वाहन निर्माता मल्टीनेशनल कंपनी अशोक लेलैंड (Ashok Leyland) आपके ख्वाब को पूरा करेगी। यह कंपनी राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान शाहपुर में 9 व 10 जुलाई को एक कैंपस साक्षात्कार (Campus interview) का आयोजन करेगी। इस अवसर पर एसोसिएट ट्रैनी के 121 पदों के लिए प्रशिक्षित युवाओं का चयन किया जाएगा। अशोक लेलैंड कंपनी का प्लांट दुबई (Dubai) के रस अल खैमाह में स्थित है। यहां पर विश्व स्तरीय गाड़ियों का निर्माण किया जाता है।


यह भी पढ़ें :-हो जाइए तैयार, सिरमौर में 8 से शुरू होगी पुलिस भर्ती

 

यहां जानें पदों से संबंधित पूरा ब्योरा

कंपनी के एचआर विभाग के प्रबंधक राकेश शर्मा ने फोन पर बताया कि चयन होने पर इन प्रशिक्षित युवाओं को एसोसिएट ट्रेनी के तौर पर रखा जाएगा, जिसकी एवज में इन्हें भारतीय मुद्रा में 17000 रुपये से 19000 रुपये तक मासिक सैलरी दी जाएगी। मासिक सैलरी के अलावा कंपनी में उनका खाना और रहना और अन्य सभी जरूरी सुविधाएं नि:शुल्क रहेंगी। उन्होंने बताया कि इस समय कंपनी को फिटर व्यवसाय के 50 , वेल्डर व्यवसाय के 16 , इलेक्ट्रिशियन व्यवसाय के 15 , मकैनिक मोटर व्हीकल और पेंटर व्यवसायों के 12 – 12 , फेब्रिकेशन व्यवसाय के 10 और मशीनिस्ट व कारपेंटर व्यावसायों के 3 – 3 प्रशिक्षित युवाओं की आवश्यकता है। इन सभी रिक्तियों के लिए वे युवा ही भाग ले सकते हैं , जिन्होंने ऊपर दिए व्यवसायों में एक वर्षीय अथवा दो वर्षीय एनसीवीटी कोर्स किसी सरकारी अथवा निजी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान से पास कर रखा है। इसके लिए उनकी आयु 18 से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें- आठवीं पास-आईटीआई होल्डर व बीएससी, एमएससी को नौकरी का मौका

 

इन दस्तावेजों के साथ साक्षात्कार के लिए पहुंचें

औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान शाहपुर के ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट ऑफिसर संतोष नारायण ने बताया कि कैंपस साक्षात्कार में आने वाले युवाओं के पास अपने वैध पासपोर्ट के अगले व पिछले पृष्ठ की रंगीन कॉपी, चार पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ्स विद व्हाइट बैकग्राउंड, सभी शैक्षणिक व तकनीकी शैक्षणिक प्रमाण पत्र, यदि किसी कंपनी में काम किया है या कर रहे हैं तो वहां का अनुभव प्रमाण पत्र और संस्थान के मुखिया से अथवा अपनी ग्राम पंचायत के प्रधान से जारी चरित्र प्रमाण पत्र भी साथ लाएं। यह चरित्र प्रमाण पत्र 6 महीने से ज्यादा अवधि का नहीं बना होना चाहिए। इसके अलावा अभ्यर्थी को अपना रिज्यूम और अपने रोजगार कार्यालय का पंजीकरण पत्र भी साथ लाना होगा। उन्होंने बताया कि इससे पहले यह कंपनी 2013 से 2017 तक 6 बार लगभग 355 युवाओं का चयन कर चुकी है।

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है