Covid-19 Update

58,777
मामले (हिमाचल)
57,347
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,123,619
मामले (भारत)
114,991,089
मामले (दुनिया)

Congress शासनकाल में गढे़ गए Mono Rail-Sky Bus के सपने Transport Minister Govind को भी भाए

Congress शासनकाल में गढे़ गए Mono Rail-Sky Bus के सपने Transport Minister Govind को भी भाए

- Advertisement -

नई दिल्ली/शिमला। Himachal के Transport Minister Govind Singh Thakur ने कहा है कि प्रदेश में सड़क दुर्घटनाओं को कम करने के लिए अनेक वैधानिक एवं प्रशासनिक उपाय किए जा रहे हैं। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि विकट स्थितियों तथा जमींन के अभाव के चलते हिमाचल में Rope Way, Sky Bus, Mono Rail जैसे वैकल्पिक यातायात के साधनों को विकसित किया जाना चाहिए।

गुवाहाटी में दो दिवसीय Transport Minister समूह की बैठक में Govind Thakur ने पहाड़ी राज्यों में सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम के उपायों, सड़क सुरक्षा, करों के एकीकरण, बसों के लिए राष्ट्रीय परमिट व्यवस्था, वाहन पंजीकरण तथा ड्राईविंग लाईसेंस की एकरूपता जैसे महत्वपूर्ण विषयां पर Himachal का पक्ष रखा। याद रहे कि Himachal में Congress शासनकाल के वक्त भी Rope Way, Sky Bus, Mono Rail जैसे वैकल्पिक यातायात के सपने दिखाए गए थे।

पहाड़ी राज्यों की Special Transport Policy के लिए Sub Group गठित

Thakur ने कहा कि Himachal Pradesh की भिन्न भौगोलिक स्थितियों के अनुरूप राज्य के हितों की रक्षा की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि कठिन भौगोलिक परिस्थियां वाला पहाड़ी प्रदेश होने के बावजूद भी Himachal में नई तकनीकी के विभिन्न आयामों का प्रयोग करते हुए नागरिक सेवाओं में सुधार के लिए प्रदेश निरंतर नई उंचाइयों की ओर अग्रसर है। उन्होंने कहा कि Transport Minister समूह के सभी मंत्रियों ने उनके इस Suggestion को सराहा। उनके इसी Suggestion के चलते पहाड़ी राज्यों में इस प्रकार की Transport व्यवस्था विकसित करने के लिए असम के Transport Minister चन्द्र मोहन पटवारी की अध्यक्षता में एक Sub Group का गठन किया गया, जो तय समय सीमा के भीतर मंत्री समूह को अपनी सिफारिश प्रस्तुत करेगा।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है