×

हक को आवाजः Government-management के खिलाफ परिवहन मजदूर संघ

हक को आवाजः Government-management के खिलाफ परिवहन मजदूर संघ

- Advertisement -

हमीरपुर। हिमाचल परिवहन मजदूर संघ ने सरकार और निगम के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। न्यनतम वेतन न देने को लेकर संघ नाराज है। शनिवार को हमीरपुर में संघ के अध्यक्ष शंकर सिंह ठाकुर की अध्यक्षता में गेट मीटिंग हुई। इसमें भारी संख्या में परिवहन कर्मचारियों ने भाग लिया। गौर रहे कि न्यूनतम वेतन की मांग पर प्रदेश सरकार व परिवहन निगम के ढूलमूल रवैये के चलते मजदूरों में गहरा रोष है और जल्द ही उनकी मांगों पर सरकार कोई निर्णय नहीं लेती है तो संघ संघर्ष का रास्ता अपना सकती है।


  • न्यूतम वेतन देने के लिए उठाई आवाज
  • हमीरपुर में गेट मीटिंग के बाद अब हल्ला बोलने की तैयारी

इसी के मद्देनजर संघ ने अपनी आगामी रणनीति तैयार करने के लिए 15 फरवरी को प्रदेश कार्यसमिति की बैठक शिमला में बुलाई है। हिमाचल परिवहन मजदूर संघ द्वारा हमीरपुर में गेट मीटिग का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता संघ के प्रदेश अध्यक्ष शंकर सिंह ठाकुर ने की। बैठक में परिवहन कर्मचारियों को न्यूनतम वेतन नहीं दिए जाने पर रोष जताया गया।

गौरतलब है कि परिवहन मजदूर संघ काफी समय से न्यूनतम वेतन देने की मांग कर रहा है, लेकिन सरकार द्वारा कोई कार्रवाई इस बारे नहीं की जा रही है। अब परिवहन कर्मचारियों के सब्र का बांध टूट रहा है, जिससे अब कर्मचारियों ने संघर्ष का रास्ता चुनने का मन बना लिया है। हिमाचल परिवहन मजदूर संघ के प्रदेश अध्यक्ष शंकर सिंह ठाकुर ने आरोप लगाया कि परिवहन विभाग रात दिन एचआरटीसी में काम करने वाले कर्मचारियों को न्यूनतम वेतन तक नहीं दे पा रहा है। उन्होंने कहा कि एचआरटीसी विभाग कार्यशालाओं में पीस मील वर्कर और कौशल विकास भते पर रखे गए प्रशिक्षुओं के सहारे चल रहा है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है