×

Budget session: बीजेपी ने Governor को सौंपी Chargesheet पर पूछा सवाल

Budget session: बीजेपी ने Governor को सौंपी Chargesheet पर पूछा सवाल

- Advertisement -

लोकिन्दर बेक्टा/ शिमला। विधानसभा का बजट सत्र इस बार भी गरमा गरम रहेगा। बीजेपी ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार को घेरने के लिए तीखे सवाल पूछे हैं। इसमें सबसे बड़ा सवाल बीजेपी द्वारा गर्वनर को सौंपी चार्जशीट को लेकर पूछा गया है। इसके अलावा सड़कों की खस्ता हालत, पेयजल व्यवस्था, स्वास्थ्य सेवाओं की बिगड़ती व्यवस्था आदि समेत कई तीखे सवाल पूछे जा रहे हैं। ऐसे में ये सवाल सदन के माहौल को गरम रखेंगे और सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच तीखी नोंक झोंक होना तय है।


  • सत्र के लिए अभी तक 390 सवाल पहुंचे, सरकार को घेरने की तैयारी
  • सदन सुचारू रूप से चलाने के लिए 28 को बुलाई गई सर्वदलीय बैठक
  • बुटेल ने कहा, कोर्ट में लंबित मुद्दों को उठाने की नहीं दी जाएगी इजाजत

हालांकि विधानसभा अध्यक्ष बीबीएल बुटेल ने सत्र को सुचारू रूप से चलाने के लिए 28 फरवरी को सर्वदलीय बैठक भी बुलाई है, ताकि सत्र के दौरान सदन की माहौल खराब न हो, लेकिन जिस तरह से मुद्दे बीजेपी ने उठाने को सवाल किए हैं उससे लगता है कि सदन में माहौल गरमाएगा। वैसे भी मौजूदा सरकार का यह अंतिम बजट है। इसके बाद अगला बजट नई चुनी जाने वाली  सरकार को पेश करना है। ऐसे में विपक्ष का सारा जोर सरकार को घेरने पर रहेगा।

इस बजट सत्र के लिए अभी तक 390 सवाल आ चुके हैं। विधायकों ने ऑनलाइन और लिखित में सवाल भेजे हैं। अब तक लिखित में 292 तारांकित और 95 अतारांकित सवाल भेजे हैं, जबकि 105 तारांकित और 94 अतारांकित सवाल ऑनलाइन भेजे हैं। इसके अलावा नियम 130, 62, 101 के तहत सदस्यों ने मुद्दे उठाए हैं। अभी सवाल भेजने तो समय है और ऐसे में और सवाल आएंगे। इसके अलावा विभिन्न नियमों के तहत भी मुद्दे उठाए जाएंगे। विधानसभा अध्यक्ष बीबीएल बुटेल ने कहा कि विधानसभा के बजट सत्र को लेकर तैयारी की जा रही है। इस दौरान सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। उनका कहना था कि सत्र के दौरान सदन का माहौल ठीक रहे, उसका पूरा प्रयास रहेगा। उन्होंने कहा कि सदन के भीतर ऐसे मुद्दे उठाने की इजाजत नहीं दी जाएगी, जो मुद्दे कोर्ट में लंबित हैं। उन्होंने कहा कि सदस्यों को शालीन तरीके से अपनी बात रखनी चाहिए। उनका कहना है कि वॉकआउट करना विपक्ष का अधिकार है,लेकिन कोशिश की जानी चाहिए कि वॉकआउट न हो।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है