विधानसभा अनिश्चितकाल के लिए स्थगित, पठानिया को मंत्री बनाने की सलाह दे गए मुकेश 

शीतकालीन सत्र में हुई 6 बैठकें और 5 विधेयक हुए पारित

विधानसभा अनिश्चितकाल के लिए स्थगित, पठानिया को मंत्री बनाने की सलाह दे गए मुकेश 

- Advertisement -

तपोवन (धर्मशाला)। विधानसभा का शीतकालीन सत्र शनिवार को समाप्त हो गया। इसके साथ ही विधानसभा अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो गई है। तपोवन में शीतकालीन सत्र कही बात करें तो विपक्ष ने सत्र के पहले ही दिन अपनी मंशा जाहिर कर दी थी और पहले दिन ही वाकआउट कर दिया।
सत्र के दूसरे दिन विपक्ष ने सदन चलाने में पूरा सहयोग दिया तो तीसरे दिन बुधवार को नौतोड़ व विपक्षी विधायकों की अनदेखी को लेकर वाकआउट कर दिया। इसके बाद तीन दिन सदन की कार्यवाही सुचारू चलती रही। हालांकि आज छात्रवृत्ति घोटाले को लेकर विपक्ष थोड़ा तल्ख हुआ और सदन छोड़ कर गया लेकिन कुछ ही देर में सदन में लौट आया। विधानसभा को स्थगित की घोषणा से पहले सत्ता पक्ष व विपक्ष में मजाकियां दौर भी चला। एक तरफ जहां सीएम जयराम ठाकुर ने विधायक जगत सिंह नेगी की सदन में तल्खी पर चुटकी ली तो दूसरी तरफ नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने मजाकिया अंदाज में पठानिया को मंत्री बनाने की सलाह दी।
विधानसभा का शीतकालीन सत्र 10 दिसंबर से शुरू हुआ था। यह सत्र 6 दिन चला। इसके 6 बैठकें हुईं। विधानसभा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने सदन में 2005 से लेकर अब तक के शीतकालीन सत्र के आंकड़ों के पेश किया। उन्होंने कहा कि नियम 62 के तहत 17 मामलों पर विस्तृत चर्चा हुई। बावजूद इसके सदन के सदस्यों ने आपत्ति जताई, जो सही नहीं है। अध्यक्ष ने कहा कि 304 तारांकित और 92 अतारांकित सवालों पर सार्थक चर्चा हुई। सदन में लाए गए 5 विधेयक सर्वसम्मति से पारित हुए। 3 सरकारी संकल्पों के साथ ही एक पूर्व संकल्प पर भी चर्चा हुई। अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने सीएम जयराम ठाकुर, नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्रिहोत्री, संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज, अधिकारियों और मीडिया का धन्यवाद व्यक्त किया।
सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि इस सदन में बहुत महत्वपूर्ण मुद्दों को उठाया गया। विपक्ष का भी भरपूर सहयोग रहा, महत्वपूर्ण विधेयक भी पारित हुए। सभी अधिकारियों का भी धन्यवाद करता हूं, जिन्होंने सत्र को सफल करवाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह, विपक्ष और विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री का भी धन्यवाद किया। विधायक जगत सिंह नेगी की सदन में गर्मजोशी पर सीएम ने चुटकी ली।
कहा कि ठंडे इलाके के आदमी ठंड में भी इतने गर्म हो सकते हैं, ये वाकई सोचने की बात है। नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि जनता ने हमें विपक्ष में बिठाया है, इसलिए की सत्ता पक्ष मनमानी न कर सके। कई बार सत्ता पक्ष की तेजी पर भी ब्रेक लगानी होती है। उन्होंने कहा कि आप सत्ता पक्ष जब विपक्ष में थे तो 24 के 24 दिन काम नहीं होने दिया था। धर्मशाला में विधानसभा लोगों की भावनाओं से जुड़ी हुई है। इसको लेकर नकारात्मक बयानबाजी न की जाए। यहां पर हर साल सत्र हो सरकार यह भी सुनिश्चित करे। नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने राकेश पठानिया को लेकर भी चुटकी ली। उन्होंने कहा कि पठानिया पर नकेल कसने के लिए सरकार उन्हें मंत्री पद दे। 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए सब्सक्राइब करें हिमाचल अभी अभी न्यूज अलर्ट

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है