Covid-19 Update

57,019
मामले (हिमाचल)
55,464
मरीज ठीक हुए
955
मौत
10,595,061
मामले (भारत)
96,228,754
मामले (दुनिया)

Himachal को केंद्र से मिलेंगे 1200 करोड़, जयराम सरकार जल्द भेजे प्रस्ताव

Himachal को केंद्र से मिलेंगे 1200 करोड़, जयराम सरकार जल्द भेजे प्रस्ताव

- Advertisement -

नई दिल्ली। अपने दिल्ली प्रवास के दौरान ग्रामीण विकास, पंचायती राज, कृषि, मत्स्य तथा पशु पालन मंत्री वीरेंद्र कंवर (Virendra Kanwar) ने केंद्रीय कृषि, ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री नरेंद्र तोमर से मुलाकात की और हिमाचल प्रदेश की विभिन्न परियोजनाओं के क्रियान्वयन पर चर्चा की। केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर (Union Agriculture Minister Narendra Tomar) ने वीरेंद्र कंवर को केंद्र सरकार की ओर से हर संभव मदद का आश्वासन दिया तथा कहा कि हिमाचल को 1200 करोड़ रुपए विभिन्न परियोजनाओं के लिए केंद्र सरकार की ओर से दिए जाने हैं। ऐसे में हिमाचल प्रदेश सरकार जल्द से जल्द प्रस्ताव केंद्र को भेजे, ताकि आगे की प्रक्रिया को तेज़ी बढ़ाया जा सके।

ऊना में आलू, मक्की और सिरमौर में अदरक पर आधारित उद्योग के लिए मांगी मदद

इससे पहले कृषि मंत्री वीरेंद्र कंवर ने केंद्रीय मंत्री से ऊना (Una) में आलू व मक्की, सिरमौर (Sirmaur) में अदरक पर आधारित उद्योग लगाने को केंद्र सरकार से सहायता मांगी। साथ ही उन्होंने किसानों के उत्पाद को रखने के लिए कोल्ड स्टोरेज की व्यवस्था तथा अन्य सुविधाएं जुटाने को भी कहा, ताकि किसानों को अधिक से अधिक सुविधाएं प्राप्त हो सकें। अपनी मुलाकात के दौरान कृषि मंत्री वीरेंद्र कंवर ने हिमाचल प्रदेश के लाल चावल, काला जीरा, शिलाजीत तथा पहाड़ी राजमाह के लिए ऑर्गेनिक सर्टिफिकेट (Organic Certificate) कराने की मांग की, ताकि इनकी पैदावार से जुड़े किसानों को उनकी मेहनत का उचित मूल्य मिल सके। उन्होंने केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर को बताया कि अभी इस तरह की कोई व्यवस्था नहीं है। कृषि मंत्री वीरेंद्र कंवर ने हिमाचल प्रदेश में कृषि संबंधी आधारभूत ढांचे को मजबूत करने तथा पशु चारे पर आधारित उद्योग लगाने को भी केंद्र सरकार से मदद मांगी। ग्रामीण विकास, पंचायती राज तथा कृषि मंत्री वीरेंद्र कंवर ने नरेंद्र तोमर का आभार जताया तथा केंद्र से मिल रही उदार सहायता के लिए भी धन्यवाद किया।

यह भी पढ़ें: CM ने कुल्लू व लाहुल-स्पीति के लिए किए 22 करोड़ के शिलान्यास

 

युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री ने केंद्रीय मंत्री से भेंट की

वन, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री राकेश पठानिया ने हिमाचल प्रदेश के मंत्री का पदभार ग्रहण करने के पश्चात बुधवार सायं केंद्रीय युवा मामले एवं खेल मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) मंत्री किरण रिजिजू से भेंट की। यह एक शिष्टाचार भेंट थी। इस बैठक में राकेश पठानिया (Rakesh Pathania) ने केंद्रीय मंत्री से खेल नीति के बारे में विस्तृत चर्चा की। हिमाचल प्रदेश में खेल अधोसंरचना और युवाओं को खेल गतिविधियों में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करने संबंधी चर्चा की गई। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय कार्यक्रम ‘खेलो इंडिया’ के अंतर्गत विभिन्न खेल गतिविधियों के प्रोत्साहन पर विशेष बल दिया जा रहा है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है