Covid-19 Update

57,082
मामले (हिमाचल)
55,536
मरीज ठीक हुए
955
मौत
10,611,719
मामले (भारत)
97,309,892
मामले (दुनिया)

#Covid महामारी के बीच #Himachal में होगी सेना भर्ती, भरे जाएंगे एक हजार पद-पढ़ें पूरी डिटेल

#Covid महामारी के बीच #Himachal में होगी सेना भर्ती, भरे जाएंगे एक हजार पद-पढ़ें पूरी डिटेल

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल के युवा सेना में जाने का सपना सजाए सड़कों पर सुबह-शाम पसीना बहा रहे हैं। ऐसे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। भारतीय सेना (Indian Army) में करीब एक हजार पदों पर भर्ती (Recruitment) के आयोजन का कार्यक्रम इसी वर्ष में जारी किया जाएगा। यह सेना भर्ती हिमाचल के ऊना और शिमला जिला में आयोजित की जाएगी। इसके लिए शिमला (Shimla) स्थित आर्टट्रैक सैन्य प्रशिक्षण कमान में जाट रेजिमेंट के कर्नल तनवीर सिंह मान ने प्रदेश सरकार (State Govt) को भर्ती प्रक्रिया की अनुमति देने के लिए सैद्धांतिक तौर पर मना लिया है। बता दें कि प्रदेश सरकार ने कोविड (Covid) महामारी के चलते भीड़ जमा होने वाले आयोजनों पर रोक लगा रखी है। इस रोक का सबसे ज्यादा नुकसान उन युवाओं को हो रहा था, जो इस साल भर्ती की तय उम्र को पार कर रहे थे।

यह भी पढ़ें: #Indian_Army को आज मिले 325 युवा सैन्य अफसर, #Himachal_Pradesh के भी 10 कैडेट

 

लेकिन, अब कर्नल तनवीर सिंह मान के प्रयासों से उम्र की दहलीज पार करने की कगार पर खड़े युवाओ के अंदर देश सेवा की उम्मीद जगी है। बताया जा रहा है कि कर्नल तनवीर सिंह मान सेना में एक हजार पदों की भर्ती की फाइल लेकर शिमला स्थित राज्य सचिवालय में चक्कर काटकर प्रदेश सरकार को भर्ती प्रक्रिया (Recruitment process) की अनुमति देने के लिए तैयार कर लिया है। अब मौजूदा वित्त वर्ष पूरा होने से पहले ऊना व शिमला में भर्ती आयोजित होने का कार्यक्रम जारी हो सकेगा। इस कोरोना महामारी वर्ष को छोड़ दें तो कई बार एक साल में वीरभूमि हिमाचल (Himachal) से पांच हजार युवा सेना के तीनों अंगों में भर्ती होकर मातृभूमि की रक्षा के लिए जाते थे।

क्या कहते हैं मुख्य सचिव राजस्व आरडी धीमान

अतिरिक्त मुख्य सचिव राजस्व आरडी धीमान (RD Dhiman) के अनुसार कर्नल तनवीर सिंह मान भर्ती की स्वीकृति का मामला लेकर आए थे। यदि भर्ती के लिए युवाओं को एकत्र होने की इजाजत नहीं दी गई, तो प्रदेश के लोग सेना में भर्ती होने से वंचित हो जाएंगे। यानि हिमाचल का हजार पदों का कोटा लैप्स हो सकता था। युवाओं को रोजगार के अवसरों को देखते हुए सभी जिला उपायुक्तों को भर्ती की अनुमति देने के लिए कह दिया गया है। सरकार शारीरिक दूरी और संबंधित प्रोटोकॉल का पालन करते हुए भर्ती की स्वीकृति देगी।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है