×

खेलो इंडिया में छाया हिमाचल, स्कीइंग प्लेयर आंचल ठाकुर ने जीते दो गोल्ड, प्रदेश को मिले 11पदक

खेलो इंडिया विंटर गेम्स में देश के 1200 खिलाड़ियों ने लिया था हिस्सा

खेलो इंडिया में छाया हिमाचल, स्कीइंग प्लेयर आंचल ठाकुर ने जीते दो गोल्ड, प्रदेश को मिले 11पदक

- Advertisement -

कुल्लू। खेलो इंडिया विंटर गेम्स (Khelo India Winter Games) में हिमाचल का डंका बजा है। हिमाचल (Himachal) ने खेलो इंडिया विंटर गेम्स में 11 पदक जीते हैं। इसके अलावा कुल्लू जिला की अंतरराष्ट्रीय स्कीइंग प्लेयर आंचल ठाकुर (Skiing Player Aanchal Thakur) ने भी खेलो इंडिया विंटर गेम्स में दो गोल्ड मेडल (Gold Medal) जीत कर हिमाचल का नाम एक बार फिर रोशन किया है। युवा सेवा खेल मंत्रालय और जेएंडके स्पोर्ट्स काउंसिल ने कश्मीर में चार दिवसीय खेलो इंडिया विंटर गेम्स का आयोजन किया गया था। खेलो इंडिया विंटर गेम्स देशभर के 27 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 1200 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था।


यह भी पढ़ें: Video : हवा में घुमाकर बांसुरी बजाता है ये शख्स, अद्भुत कला देखकर आप भी कहेंगे “वाह

कश्मीर में आयोजित खेलो इंडिया विंटर गेम्स में पर्यटन नगरी मनाली की अंतरराष्ट्रीय स्कीइंग प्लेयर आंचल ठाकुर (Skiing Player Aanchal Thakur) ने दो गोल्ड मेडल झटके हैं। आंचल के अलावा गिरिराज ने भी एक गोल्ड (Gold Medal) अपने नाम किया है। खेलो इंडिया विंटर गेम्स में हिमाचल के खिलाड़ियों ने कुल 11 पदक जीते हैं। आपको बता दें कि युवा सेवा खेल मंत्रालय और जेएंडके स्पोर्ट्स काउंसिल ने कश्मीर (Kashmir) में इस चार दिवसीय प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था।


इस प्रतियोगिता में स्कीइंग अल्पाइन महिला वर्ग (Skiing Alpine Women) में तीनों स्थानों पर हिमाचल का ही कब्जा रहा है। इसमें मनाली की आंचल ठाकुर ने गोल्ड, वर्षा ने सिल्वर और तनुजा ने ब्रॉन्ज मेडल झटका है। इसी प्रतियोगिता के पुरुष वर्ग में हिमाचल के ही हिमांशु ठाकुर (Himanshu Thakur) ने ब्रॉन्ज मेडल जीता है। जबकि महिलाओं की सलालम प्रतियोगिता में आंचल ठाकुर (Skiing Player Aanchal) ने गोल्ड, संध्या ठाकुर ने सिल्वर और वर्षा ठाकुर को ब्रॉन्ज मेडल मिला है। साथ ही स्की एंड माउंटनेरिंग में लांग डिस्टेंस में गिरी राज ने गोल्ड, सन्नी ठाकुर ने ब्रॉन्ज और वर्टिकल में गिरीराज ने ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया है।हिमाचल प्रदेश विंटर गेम्स एसोसिएशन (Himachal Pradesh Winter Games Association) के अध्यक्ष लुदर ठाकुर ने बताया कि कश्मीर में आयोजित खेलो इंडिया विंटर गेम्स (Khelo India Winter Games) में हिमाचल ने 11 पदक जीते हैं। वहीं, स्की एंड स्नो बोर्ड इंडिया के महासचिव रूप चंद नेगी ने बताया कि शीतकालीन खेलों को बढ़ावा देने को स्की एंड स्नो बोर्ड इंडिया बेहतर प्रयास कर रहा है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है