×

Congrats : Himachal को Telemedicine में मिला Award

Congrats : Himachal को Telemedicine में मिला Award

- Advertisement -

कांगड़ा। टेली मेडीसन सेवा में प्रदेश ने राष्ट्रीय स्तर पर अपनी धाक मनवाई है। इंडियन एक्सप्रेस हेल्थकेयर द्वारा विशाखापट्टनम में आयोजित सम्मान समारोह के दौरान प्रदेश ने स्वास्थ्य के क्षेत्र में हेल्थकेयर अवार्ड जीता है। प्रदेश की ओर से डॉ. राजेश गुलेरी ने यह सम्मान हासिल किया।


  • 14 हजार फीट की ऊंचाई पर मुहैया करवाई टेली मेडिसन सेवा

डॉ. गुलेरी इस अभियान के स्टेट प्रोगाम ऑफिसर के तौर पर तैनात हैं। हिमाचल अभी अभी से विशेष बातचीत में डॉ. गुलेरी ने कहा कि 14 हजार फीट पर स्वास्थ्य सुविधाएं जुटाकर प्रदेश ने खूब वाहवाही लूटी है। गौर रहे कि भारत सरकार ने स्वास्थ्य क्षेत्र में अपनी विशेष सेवा देने के लिए टेलीमेडिसिन कार्यक्रम का शुभारंभ किया था।

इसी के तहत उत्तम गुणवत्ता सस्ती स्वास्थ्य सेवाएं हिमाचल प्रदेश के लाहौल स्पीति में उपलब्ध करवाई गईं। डॉ. राजेश गुलेरी ने कहा कि कठिन भौगोलिक परिस्थितियों में टेली मेडीसन के माध्यम से लोगों का उपचार किया गया, साथ ही आपातकाल में करीब 450 मरीजों को भी स्वास्थ्य लाभ मुहैया करवाया गया। यह कार्यक्रम स्वास्थ्य एनएचएम, विभाग के सौजन्य से चलाया गया था। हिमाचल प्रदेश की सरकार ने अपोलो अस्पताल समूह टेलीमेडिसिन पीपीपी भागीदार के रूप में पहचान की थी। कार्यक्रम, 2 साल के लिए चल रहा है, 6000 से अधिक रोगियों को लाभान्वित किया जा चुका है साथ ही विशेषता और सुपर स्पेशियलिटी टेली-विमर्श, और टेली के तहत 450 रोगियों को आपातकालीन सेवाएं दी गई हैं। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम के तहत डॉक्टरों को भी प्रशिक्षित किया गया।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है