×

निजी स्कूलों की मनमर्जी पर Vikramaditya चिंतित, सीएम को लिखा पत्र

निजी स्कूलों की मनमर्जी पर Vikramaditya चिंतित, सीएम को लिखा पत्र

- Advertisement -

शिमला। प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष विक्रमादित्य सिंह ने निजी स्कूलों की बढती मनमर्जी पर चिन्ता व्यक्त करते हुए इन्हे नियमों के अनुसार फीस वसूलने व अपने स्कूलों में प्रदेश सरकार के नियमों के अनुसार दाखिले देने को कहा है। उन्होंने कहा है कि प्रायः यह देखा जा रहा है कि कुछ निजी स्कूल मनमाने ढंग से कार्य कर रहे है और नित नए आदेश जारी कर बच्चों के अभिभावकों पर अनावश्यक अर्थिक बोझ डालकर उन्हें परेशान किया जाता है।


  • ऐसे स्कूलों के खिलाफ निजी शिक्षण संस्थान नियामक आयोग से कड़ी नज़र रखने का आग्रह
  • मनमानी पर अंकुश लग सके और अभिभावकों को अनावश्यक आर्थिक बोझ से राहत मिल सके

विक्रमादित्य सिंह ने इस बारे एक पत्र लिखकर सीएम वीरभद्र सिंह से आग्रह किया है कि ऐसे स्कूलों के खिलाफ निजी शिक्षण संस्थान नियामक आयोग से कड़ी नज़र रखने को कहा जाए जिससे इन की मनमानी पर अंकुश लग सके और अभिभावकों को अनावश्यक आर्थिक बोझ से राहत मिल सके। उन्होंने निजी स्कूलों की मनमानी के फरमान जिसमें स्कूलों द्वारा बर्दी खरीदने लिए चुनिंदा दुकानों से खरीदने के, आदेश हर वर्ष मनमानी फीस वद्धि, स्कूलों में किए जाने वाले आयोजनों के नाम पर छात्रों से धन उगाही पर चिंता व्यक्त करते हुए इस पर आपत्ति जताई है।

विक्रमादित्य सिंह ने कहा है कि समय-समय पर इस प्रकार की शिकायतें अभिभावकों द्वारा युवा कांग्रेस के ध्यान में लाई गई हैं और प्रदेश युवा कांग्रेस द्वारा इस पर अंकुश लगाने की प्रदेश सरकार से मांग की गई है। अभिभावकों की चिंता पर अपनी सहमति जताते हुए उन्होंने इस सारे मसले को प्रदेश सरकार के समुख रखने की बात करते हुए प्रदेश सरकार से इस पर कडी कारवाई करने की मांग की है। उन्होंने शिक्षा के अधिकार के व्यापारीकरण की निंदा करते हुए कहा है कि उन्हे शिक्षा को सामाजिक उतरदायित्व की तरह पूरे कर्तव्य निष्ठा से करना चाहिए।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है