×

पूर्ण राज्यत्व के स्वर्णिम जयंती वर्ष पर हमीरपुर में दीवारों पर दिखी हिमाचली संस्कृति

इन पेंटिंग में हिमाचल के विकास को भी दर्शाया गया है

पूर्ण राज्यत्व के स्वर्णिम जयंती वर्ष पर हमीरपुर में दीवारों पर दिखी हिमाचली संस्कृति

- Advertisement -

हमीरपुर। हिमाचल प्रदेश के पूर्ण राज्यत्व के स्वर्णिम जयंती वर्ष ( Golden jubilee year of statehood) के उपलक्ष्य में हमीरपुर ( Hamirpur)में कलाकारों के द्वारा प्रदेश से जुड़ी विभिन्न कलाकृतियों को दीवारों पर पेंटिग के माध्यम से प्रदर्शित किया जा रहा है । हमीरपुर के मुख्य स्थानों के अलावा प्रमुख सरकारी कार्यालयों ( Government offices) की दीवारों पर भी पेंटिंग की गई है । प्रशासन की इस पहल को स्थानीय जनता भी खूब सराहा रही है । डीसी हमीरपुर देवश्वेता बनिक ( DC Hamirpur Devashweta Banik)ने बताया कि हिमाचल के पूर्ण राज्यत्व के पचास वर्ष पूरे होने के चलते सरकार इस वर्ष को स्वर्णिम जयंती वर्ष के रूप में मना रही है उसी को लेकर प्रशासन ने विभिन्न कार्यक्रम शुरु किए हैं और वॉल पेटिंग भी उसका एक हिस्सा है ।


यह भी पढ़ें: #Himachal_Cabinet : मेलों और लंगर पर लगेगा पूर्ण प्रतिबंध, समारोहों पर भी बंदिश

प्रदेश सरकार के हिमाचल के पूर्ण राज्यत्व दिवस के पचास वर्ष पूरा होने पर इसे वर्ष को स्वर्णिम राज्यस्तरीय जयंती वर्ष के रूप में मनाए जाने की घोषणा की है जिसके तहत प्रदेश में स्वर्णिम रथ यात्रा का भी आयोजन किया जाएगा । हमीरपुर जिला में प्रशासन ने प्रदेश व जिला की तरक्की को दर्शाती पेटिंग को दीवारों पर करवा रही है । जिला के प्रमुख मार्गों व कार्यालयों की प्रमुख दीवारों पर बनाई गई पेंटिग आकर्षण का केन्द्र भी बनी हुई है और हर कोई प्रशासन की इस पहल को भी सराहा रहा है । स्थानीय निवासियों आशीष, मनोज व मुन्ना वर्मा ने कहा कि जिला में पहली बार इस तरह वॉल पेंटिग की जा रही है और बाहर से आने वाले लोगों को इसे प्रदेश की संस्कृति व स्थानों को जानने का मौका भी मिल रहा है । उन्होने कहा कि इन पेंटिंग में हिमाचल के विकास को भी दर्शाया गया है जिससे आने वाली युवा पीढ़ी को भी पूर्व में रही कठिन परिस्थितियों को जानने का मौका मिल रहा है ।

यह भी पढ़ें: #HP_Corona: इस जिला में बिना मास्क 5 हजार जुर्माना, सामूहिक भोज को अनुमति जरूरी

डीसी हमीरपुर देवश्वेता बनिक ने कहा कि हिमाचल के पूर्ण राज्यत्व के पचास वर्ष पूरे होने के चलते सरकार इस वर्ष को स्वर्णिम जयंती वर्ष के रूप में मना रही है। उसी को लेकर प्रशासन ने विभिन्न कार्यक्रम के आयोजन का निर्णय लिया है। वॉल पेटिंग भी उसका एक हिस्सा है । उन्होंने बताया कि जिला में इस पूरे वर्ष स्वर्णिम हिमाचल की थीम पर विभिन्न कार्यक्रमों को आयोजन किया जाएगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है