Covid-19 Update

59,065
मामले (हिमाचल)
57,507
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,210,799
मामले (भारत)
117,078,869
मामले (दुनिया)

International Women’s Film Festival में दिखाई जाएगी हिमाचली फिल्म ’’BRINA’’

International Women’s Film Festival में दिखाई जाएगी हिमाचली फिल्म ’’BRINA’’

- Advertisement -

वी कुमार/मंडी। (Himachali film brina to be screened at International Women’s Film Festival) जिसका इंतजार ता वहीं होने जा रहा है…हिमाचल का हुनर अब बड़े मंच पर देखा जाएगा। मंडी जिला की एक सत्य घटना पर बनी फिल्म ’’ब्रीणा’’ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी छाप छोड़ने जा रही है। इस फिल्म को इंटरनेशन वूमेन फिल्म फेस्टिवल में दिखाया जाएगा। यह देश की इस वर्ष चयनित होने वाली इकलौती फिल्म है, जिसे इस फेस्टिवल में दिखाया जाएगा।

  • 28 मार्च को अमेरिका के न्यू जर्सी में होगा फिल्म का प्रसारण
  • इस फेस्टिवल के लिए देश की इकलौती फिल्म का हुआ है चयन
  • मंडी जिला की एक सत्य घटना पर आधारित है ’’ब्रीणा’’
 (Himachali film brina to be screened at International Women’s Film Festival) क्या है ब्रीणा प्रथा

’’ब्रीणा’’ एक ऐसी सत्य घटना है जिसकी झलक आज के समाज में कहीं न कहीं देखने को मिल ही जाती है। मंडी जिला के पिंगला गांव में वर्षों पहले ब्रीणा प्रथा का प्रचलन था। इस प्रथा के तहत साहूकार पैसे देकर किसी भी युवती को अपनी पत्नी बना लेते थे। गांव की लौहला नामक युवती ने इसका बहिष्कार किया और गांव के कुएं में कूदकर अपनी जान दे दी। इस युवती की याद में आज भी पिंगला गांव में ’’बसोआ’’ के नाम से बैसाखी वाले दिन मेले का आयोजन किया जाता है। इसी सत्य घटना पर आधारित है ’’ब्रीणा’’ फिल्म। अनिल काबरा फिल्म के निर्माता हैं जबकि मंडी जिला के सुंदरनगर निवासी पवन कुमार शर्मा ने इस फिल्म का निर्देशन किया। अभी तक न तो यू टयूब पर इसे लांच किया गया है और न ही इसका ट्रेलर यू टयूब पर डाला गया है, लेकिन फिर भी इस फिल्म ने देश सहित विदेशों में भी अपनी धाक बना ली है। फिल्म के निर्देशक पवन कुमार शर्मा ने बताया कि अमेरिका के न्यू जर्सी में 28 मार्च को इस फिल्म को दिखाया जाएगा। फिल्म का चयन यहां आयोजित होने जा रहे इंटरनेशनल वूमेन फिल्म फेस्टिवल के लिए किया गया है। इस वर्ष देश की यह इकलौती फिल्म है जिसे इस फेस्टिवल में दिखाया जाएगा।

एक साल में गाड़े कामयाबी के झंडे

मात्र एक वर्ष में ही इस फिल्म ने कामयाबी के झंडे गाड़ दिए हैं। फिल्म अभी तक प्रयाग इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में वेस्ट ज्यूरी और बेस्ट विलेन का अवार्ड जीत चुकी है जबकि इंटरनेशनल फिल्म फैस्टिवल जयपुर में भी फिल्म ने बेस्ट ज्यूरी, बेस्ट विलेन और बेस्ट एक्टर का खिताब अपने नाम कर लिया है। यहीं नहीं फिल्म को 23 से 26 मार्च तक होने जा रहे नासिक इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में दिखाने का निर्णय भी लिया गया है।

हिमाचली और हिंदी भाषा में बनी इस फिल्म की शूटिंग मंडी जिला की जंजैहली घाटी में हुई है। फिल्म में मुख्य भूमिका मंडी के अंशुल और शिमला की आस्था ने निभाई है जबकि मंडी के ही नीरज सूद भी इसमें एक किरदार निभा रहे हैं। इसके साथ ही फिल्म में मुंबईया कलाकार भी अपनी प्रतिभा दिखा रहेे हैं जिनमें संजय मिश्रा, आदित्य श्रीवास्तव, राजेश जैश और यशपाल शर्मा का नाम मुख्य रूप से शामिल है।

यह भी पढ़ेंं…तो एक लाख से अधिक हो जाएगी पेंशनधारकों की संख्या

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है