Covid-19 Update

2,16,639
मामले (हिमाचल)
2,11,412
मरीज ठीक हुए
3,631
मौत
33,392,486
मामले (भारत)
228,078,110
मामले (दुनिया)

राष्ट्रीय वोविनाम प्रतियोगिता में छाए Himachal के खिलाड़ी ,झटके सात पदक

राष्ट्रीय वोविनाम प्रतियोगिता में छाए Himachal के खिलाड़ी ,झटके सात पदक

- Advertisement -

मंडी।  10वीं राष्ट्रीय वोविनाम प्रतियोगिता (National Vovinam Competition) में हिमाचल प्रदेश वोविनाम मार्शल आर्ट की टीम ने सात कांस्य पदक ( Seven bronze medals) जीतकर प्रतिभा का लोहा मनवाया है। युगपुरुष विवेकानंद स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स वड़ताल आनंद गुजरात में आयोजित इस प्रतियोगिता में 25 राज्यों के छह सौ वोविनाम मार्शल आर्ट खिलाड़ियों ने भाग लिया। प्रदेश वोविनाम एस्सोसिएशन के महासचिव जोगिंद्र सिंह आजाद ने बताया कि हिमाचल प्रदेश वोविनाम टीम में सब जूनियर वर्ग में आरव, हर्ष मालिक, अंशज ठाकुर और सीनियर वर्ग में महिला वर्ग में राशि अवस्थी तथा पुरुष वर्ग में विशाल ठाकुर ने भाग लिया। सब जूनियर वर्ग में सिरमौर जिला के आरव ने 28 किलोग्राम भार वर्ग तथा हर्ष मालिक ने 40 किलोग्राम भार वर्ग में फुल कॉन्टैक्ट फाइट स्पर्धा में ब्रॉन्ज मेडल जीता।

यह भी पढ़ें: Land Management में हमीरपुर का डुग्घा स्कूल अव्वल, दिल्ली में मिलेगा Award

मंडी जिला के अंशज ठाकुर ने थाप थु कुवेंन एकल परफॉर्मन्स इवेंट में कांस्य पदक झटका। कांगड़ा जिला से राशि अवस्थी ने 48 किलोग्राम भार वर्ग फाइट इवेंट तथा सेल्फ डिफेन्स इवेंट तू वे नू में कांस्य पदक और विशाल ठाकुर ने थाप थु कुवेंन एकल परफॉरमेंस इवेंट तथा सेल्फ डिफेन्स परफॉरमेंस इवेंट में कांस्य पदक जीतकर हिमाचल का नाम चमकाया। इस प्रतियोगिता में मोहम्मद जावेद ने टीम मैनेजर तथा परषोतम सिंह ने टीम कोच के रूप में और जोगिंद्र सिंह आजाद ने प्रदेश वोविनाम मार्शल आर्ट की टीम का प्रतिनिधित्व किया। प्रदेश महासचिव जोगिंद्र सिंह आजाद ने बताया कि वोविनाम मार्शल आर्ट वियतनाम देश का आर्ट है जोकि दुनिया के सबसे खतरनाक मार्शल आर्ट में से एक माना जाता है। वहीं, हिमाचल प्रदेश वोविनाम एस्सोसिएसन के अध्यक्ष राजा सिंह मल्होत्रा ने टीम के सभी विजेता खिलाड़ियों को उनकी उपलब्धि पर बधाई दी है।

बता दें कि हिमाचल प्रदेश में वोविनाम मार्शल आर्ट का प्रशिक्षण 8 जिलों में पिछले वर्ष से शुरू किया गया है और अभी तक हिमाचल प्रदेश के वोविनाम मार्शल आर्ट के खिलाडी राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में 1 सिल्वर तथा 10 ब्रॉन्ज मेडल जीत चुके है तथा अंतराष्ट्रीय वोविनाम प्रतियोगिता में अभी हाल ही में प्रदेश के खिलाडी परषोतम सिंह ने कंबोडिया देश में भारत देश के लिए ब्रॉन्ज मेडल जीत कर प्रदेश और देश का नाम रोशन किया है।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है