×

हिमाचली अंपायर वीरेंद्र शर्मा करेंगे #IND_ENG टेस्ट सीरीज में डेब्यू

हमीरपुर के रहने वाले हैं शर्मा, दो वनडे मैच में भी कर चुके हैं अंपायरिंग

हिमाचली अंपायर वीरेंद्र शर्मा करेंगे #IND_ENG टेस्ट सीरीज में डेब्यू

- Advertisement -

नई दिल्ली। हिमाचल के पहले आईसीसी अंपायर (Himachali ICC Umpire) बनने का खिताब हासिल करने वाले वीरेंद्र शर्मा (Virender Sharma) भारत-इंग्लैंड सीरीज में डेब्यू करने जा रहे हैं। इंटरनेशनल टेस्ट प्रारूप में वीरेंद्र शर्मा का यह डेब्यू (Debut) होगा। वीरेंद्र शर्मा के अलावा अनिल चौधरी भी टेस्ट प्रारूप में डेब्यू करेंगे। आईसीसी पैनल में शामिल भारत के तीन अंपायर इंग्लैंड के खिलाफ शुरू होने जा रहे टेस्ट मैच सीरीज (Test Series) में अंपायरिंग का हिस्सा बनेंगे। भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज (India-England Test Series) का पहला मैच पांच फरवरी से चेन्नई में खेला जाना है। इससे पहले वीरेंद्र शर्मा दो वनडे मैच और एक टी20 में भी अंपायरिंग कर चुके हैं, लेकिन भारत-इंग्लैंड सीरीज में उनका टेस्ट डेब्यू होगा।


यह भी पढ़ें: हिमाचल के वीरेंद्र शर्मा का बीसीसीआई ने किया आईसीसी अंपायर पैनल में चयन

कौन हैं वीरेंद्र शर्मा
वीरेंद्र शर्मा 49 साल के हैं और हमीरपुर के पुरली कक्कड़ गांव में जन्मे थे। वीरेंद्र शर्मा ने अपना क्रिकेट करियर हमीरपुर जिला से शुरू किया था। सबसे पहले उन्होंने अंडर-17 खिलाड़ी के तौर पर क्रिकेट की शुरुआत की। इसके बाद उन्होंने अंडर-19 क्रिकेट खेली और करीब 50 रणजी मैचों में हिमाचल प्रदेश का प्रतिनिधित्व किया है। इसके अलावा वीरेंद्र शर्मा 2001 से दो साल तक रणजी टीम के कप्तान भी रह चुके हैं।

2007 में वीरेंद्र शर्मा ने एचपीसीए के प्रदेश स्तरीय अंपायर पैनल में पदार्पण किया। इसके बाद आईसीसी के पैनल में चयनित होने तक वीरेंद्र शर्मा ने 12 वर्षों में अब तक 75 फर्स्ट क्लास मैचों में अंपायरिंग की है। फिलहाल वीरेंद्र केंद्र सरकार के लोक उपक्रम इंजीनियरिंग इंडिया लिमिटेड में कार्यरत हैं। वीरेंद्र शर्मा के मुताबिक उन्होंने 2007 में तत्कालीन एचपीसीए के अध्यक्ष अनुराग ठाकुर की प्रेरणा से अंपायरिंग की शुरुआत की थी।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है