हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2017

BJP

44

INC

21

अन्य

3

हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2022 लाइव

3,12, 506
मामले (हिमाचल)
3, 08, 258
मरीज ठीक हुए
4190
मौत
44, 664, 810
मामले (भारत)
639,534,084
मामले (दुनिया)

हिमाचल की बेटियों ने कबड्डी मैच में अहमदाबाद में जीता गोल्ड मेडल

महाराष्ट्र की महिला टीम को दी करारी शिकस्त, सभी दर्शकों को किया प्रभावित

हिमाचल की बेटियों ने कबड्डी मैच में अहमदाबाद में जीता गोल्ड मेडल

- Advertisement -

शिमला। गुजरात के अहमदाबाद में (in Ahmedabad, Gujarat) 36वीं अंतरराष्ट्रीय खेलकूद प्रतियोगिता (International Sports Competition) चल रही है। इसमें कबड्डी में हिमाचल की बेटियों (Himachal’s daughters in Kabaddi) ने अपनी धाक जमाई है। इन बेटियों ने अपने दमखम से गोल्ड मेडल (Gold Medal) जीतकर प्रदेश का नाम ऊंचा कर दिया है। काबिले गौर है कि हिमाचल की बेटियों ने इतिहास रचा है। पहली बार महिला टीम ने प्रदेश के लिए गोल्ड मेडल जीता है। वहीं टीम की रेडर निधि शर्मा, पुष्पा, साक्षी शर्मा और ज्योति (Nidhi Sharma, Pushpa, Sakshi Sharma and Jyoti) ने अपना जबरदस्त प्रदर्शन किया है। उन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन से सभी दर्शकों को प्रभावित कर दिया। शनिवार की शाम को हिमाचल का मुकाबला महाराष्ट्र से हुआ। हिमाचल की टीम ने शुरू में ही दबदबा बनाना शुरू कर दिया था। हिमाचल की टीम विपक्षी टीम पर हर समय हावी रही और इस शानदार मुकाबले में 27-22 से मैच जीत लिया और प्रदेश का नाम रोशन किया। वहीं टीम के कोच संजीव ठाकुर ने बताया कि हिमाचल कबड्डी एसोसिएशन के अध्यक्ष राज कुमार ब्रांटा और सचिव कृष्ण लाल ने इस बार टीम का बहुत ही अच्छे तरीके से चुनाव किया था। उन्होंने एक संतुलित टीम को चुना था। यही वजह रही की बेटियां हिमाचल प्रदेश का नाम रोशन करने में कामयाब रहीं। इससे पहले सेमीफाइनल में हिमाचल ने हरियाणा को पराजित कर फाइनल में प्रवेश किया था। टीम की साक्षी शर्मा, निधि शर्मा, पुष्पा और ज्योति आने वाले समय में देश का नाम और भी चमकाएंगी।

यह भी पढ़ें:बचपन से अस्थमा से थी पीड़ित ऊना की लारनया, नेपाल में जीता कांस्य पदक

वहीं सरकाघाट में हुई अंडर-14 स्कूली हैंडबाल प्रतियोगिता (Handball Competition) में बिलासपुर (Bilaspur) की हैंडबाल ने गोल्ड मेडल जीता है। वहीं जिला हैंडबाल अंडर-14 की महिला टीम की कोच स्नेहलता ने बताया कि खिलाड़ियों ने सभी टीमों को पछाड़ दिया। सभी खिलाड़ी घुमारवीं के मोरसिंघी (Morsinghi of Ghumarwin) में हैंडबाल नर्सरी में ट्रेनिंग ले रही हैं। इस नर्सरी की 34 खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेल चुकी हैं। इसमें तीन एशियन गेम्स छह हाल ही हुई कनिष्ठ एशियन चैंपियनशिप में जिसमें भारत ने स्वर्ण जीता था। इसके अलावा 100 से अधिक खिलाड़ी राज्य व राष्ट्रीय स्तर पर मेडल जीत चुके हैं।

ऑल इंडिया पोस्टल वॉलीबॉल चैम्पियनशिप में हिमाचल बना उप विजेता

वहीं ऑल इंडिया पोस्टल वॉलीबॉल प्रतियोगिता में हिमाचल की टीम उप विजेता बनी है। बैंगलुरू में खेली गई 35वीं पोस्टल चैम्पियनशिप का फाइनल मुकाबला कर्नाटक और हिमाचल के बीच खेला गया। इसमें मेजबान कर्नाटक की टीम विजेता रही। कर्नाटक की टीम ने फाइनल मुकाबला 3-0 से अपने नाम किया। इससे पहले सेमीफाइनल में हिमाचल ने केरला को 3-1 और क्वार्टर फाइनल में उड़ीसा को 3-2 से हराया। लीग मैच में हिमाचल की टीम ने तमिलनाडु, दिल्ली, महाराष्ट्र और हरियाणा को हराकर फाइनल तक का सफर तय किया। हिमाचल की ओर से पूरे टूर्नामेंट में शिमला के जुब्बल निवासी लवीश व नावर के अक्षय कपटा ने शानदार प्रदर्शन किया।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

 

 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है