×

रसोल की पहाड़ियों में भटके दो इजराइली ट्रैकरों को टीम ने किया रेस्क्यू

रसोल की पहाड़ियों में भटके दो इजराइली ट्रैकरों को टीम ने किया रेस्क्यू

- Advertisement -

कुल्लू। बिना लोकल गाइड के ट्रैकिंग (trekking) करना कितना जोखिम भरा हो सकता है ये कोई उनसे पूछे जो पहाड़ियों पर रास्ता भटक जाते हैं। कुछ ऐसा ही हुआ मणिकर्ण घाटी में रसोल की पहाड़ियों में भटके दो इजराइली ट्रैकरों के साथ। सुखद यह रहा कि हिमालयन एडवेंचर रेस्क्यू टीम (Himalayan Adventure Rescue team ) ने दोनों को सुरक्षित निकाल लिया। तीन सदस्यों की रेस्क्यू टीम (Rescue team) ने दोनों ट्रैकरों को सुबह करीब तीन बजे सुरक्षित कसोल पहुंचा दिया।


यह भी पढ़ें: राजस्‍थान के पर्यटकों की कार पतलीकूहल में दुर्घटनाग्रस्‍त, छह घायल

 

दो इजराइली ट्रैकर मणिकर्ण घाटी में रसोल की पहाड़ियों पर ट्रैकिंग के लिए गए थे, इस दौरान वे रास्ता भटक गए और जंगल में फंस गए। ऐसे में ट्रैकरों ने फोन पर सूचना देकर मदद की गुहार लगाई थी। इसके बाद हिमालयन एडवेंचर रेस्क्यू की टीम के सदस्यों ने दोनों को जंगल से देर रात 3 बजे को खोज निकाला है। ये दोनों ट्रैकर इजराइल (Israel) के रहने वाले हैं। जिसमें 22 साल का योर वॉल बिंदर और 24 साल का यालिया शलमो शामिल है। इन्हें खतरनाक जंगल से सुरक्षित निकाला गया है।

रेस्क्यू टीम (Rescue team) के सदस्य चंद्रपाल ने बताया कि शनिवार देर रात दो इजराइली ट्रैकर फंस गए थे, जिसके उन्होंने मदद मांगी और 3 सदस्यों का दल रसोल की पहाड़ियों में उन्हें रेस्क्यू करने निकला। दोनों को सुरक्षित अल सुबह 3 बजे कसोल पहुंचाया। उन्होंने कहा कि मणिकर्ण घाटी (Manikarna valley) में अधिकतर ट्रैकर बिना गाइड के ट्रैकिंग पर जा रहे हैं, ऐसे में खतरनाक जंगल में उनको नुकसान हो सकता है। उन्होंने आग्रह किया कि देशी-विदेशी ट्रैकर बिना लोकल गाइड के ट्रैकिंग न करें, इससे पहले भी कई ट्रैकर पहाड़ियों में फंस चुके हैं इनमें कुछ को तो सुरक्षित निकाला गया पर कुछ जान से हाथ धो बैठे।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है