Expand

HIMUDA सेवानिवृत्त कर्मियों को 5 फीसदी अंतरिम राहत

HIMUDA सेवानिवृत्त कर्मियों को 5 फीसदी अंतरिम राहत

- Advertisement -

शिमला। हिमुडा के सेवानिवृत्त कर्मचारियों को एक अगस्त 2016 से 5 फीसदी की अंतरिम राहत मिलेगी। इसके अलावा उन्हें एक जनवरी 2016 से महंगाई भत्ते की 6 फीसदी की किस्त भी मिलेगी। हिमुडा के निदेशक मंडल ने इसकी स्वीकृति दे दी है। शहरी विकास मंत्री सुधीर शर्मा की अध्यक्षता में हिमुडा के निदेशक मंडल की बैठक में यह फैसला लिया गया। बैठक में हिमुडा के कर्मचारियों को सेवानिवृत्ति के बाद अपोलो म्यूनिख हेल्थ इंश्योरेंश कम्पनी लिमिटेड के माध्यम से चिकित्सा प्रतिपूर्ति सुविधा के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी गई।

  • himuda-1निर्देशक मंडल की बैठक में मिली मंजूरी
  • सुधीर शर्मा की अध्यक्षता में हुई बैठक 

इसके साथ-साथ निदेशक मंडल ने अपने कर्मचारियों को वर्ष 2015-16 में पात्रता के आधार पर बोनस प्रदान करने को भी स्वीकृति प्रदान की। सुधीर शर्मा की अध्यक्षता में हुई बैठक में सिंगापुर कार्पोरेशन एंटरप्राईजिस को शिमला के नजदीक जाठिया देवी में बेहतर टाऊनशिप विकसित करने के लिए समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर करने को भी मंजूरी दी गई।

बैठक में 2.71 करोड़ रुपये की लागत से शिमला स्थित बीसीएस फेस-2 से नीचे आवासीय परिसर में आंतरिक और बाहरी सुविधाओं वाले 8 बीएच के फ्लैट के निर्माण और धर्मशाला के रक्कड़ में प्री-फैबरीकेटिड तकनीक के माध्यम से अधीक्षण अभियन्ता तथा कार्यकारी अभियन्ताओं के आवासों के निर्माण को भी स्वीकृति प्रदान की। निदेशक मंडल ने हिमुडा में हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर के माध्यम से अनुबंध आधार पर वास्तुकार वरिष्ठ ड्राफ्टसमैन के तीन पदों, माली के एक पद, बावर्ची के चार पदों और डाटा एंट्री के तीन पदों का आऊटसोसिस के माध्यम से भरने को मंजूरी प्रदान की। इसके अतिरिक्त तीन लिपिकों और एक सेवादार को करूणामूलक आधार पर नियुक्ति करने को भी स्वीकृति प्रदान की गई। बैठक में आवासीय कालोनी सोलन में खाली भूमि को खेल गतिविधियों के प्रयोग में लाने को भी स्वीकृति प्रदान की गई। बैठक में हिमुडा के अलाटियों को अनुमानित लागत को एकमुश्त जमा करने पर 5 प्रतिशत की छूट देने के प्रस्ताव को भी मंजूरी प्रदान की।

himuda-2बैठक में हिमुडा के इलैक्ट्रिकल और सिविल कार्य के ए-बी-सी-डी ठेकेदारों की टेंडर सीमा को हिमाचल प्रदेश लोक निर्माण विभाग के समान बढ़ाने को स्वीकृति प्रदान की गई। बैठक में न्यू शिमला क्षेत्र के विभिन्न सेक्टरों में पार्किंग स्लॉट विकसित करने के लिए नगर निगम शिमला से अनापत्ति प्रमाण पत्र की मंजूरी प्राप्त करने के प्रस्ताव को भी सहमति प्रदान की गई। निदेशक मण्डल ने ऊना जिला के मौजा टटेरा, तहसील घनाड़ी और मौजा छटेरा, उप-तहसील दुलेहड़ में आवासीय कालोनियां विकसित करने के लिए जमीन खरीदने के प्रस्ताव को भी मंजूरी प्रदान की।

शहरी विकास मंत्री सुधीर शर्मा ने बैठक में कहा कि हिमुडा को आवासीय कालोनियों के विकास के लिए व्यवस्थित योजना अपनानी चाहिए। इससे लोगों को बेहतरीन सुविधाएं मिल सकेंगी। उन्होंने हिमुडा को आवासों के वितरण में निर्धारित समय व उचित कीमत का विशेष ध्यान रखने की भी बात कही। बैठक में हिमुडा के उपाध्यक्ष यशवन्त छाजटा, अतिरिक्त मुख्य सचिव शहरी विकास मनीषा नन्दा, निदेशक शहरी विकास विभाग डा. आरके प्रूथी, हिमुडा के कार्यकारी अधिकारी एवं सचिव और निदेशक मण्डल के गैर सरकारी सदस्य व अन्य वरिष्ठ अधिकारी बैठक में उपस्थित थे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है