Covid-19 Update

2,04,887
मामले (हिमाचल)
2,00,481
मरीज ठीक हुए
3,495
मौत
31,329,005
मामले (भारत)
193,701,849
मामले (दुनिया)
×

HIMUDA की EPF अंशधारकों और कर्मचारियों को सौगात

HIMUDA की EPF अंशधारकों और कर्मचारियों को सौगात

- Advertisement -

HIMUDA  : शिमला। हिमुडा के निदेशक मंडल ने ईपीएफ अंशधारकों के लिए प्रथम अप्रैल, 2017 से लागू होने वाली अस्थाई पेंशन को मई 2017 में भुगतान की स्वीकृति दी है। प्राधिकरण ने हिमुडा के कर्मचारियों को प्रथम जुलाई, 2016 से लागू महंगाई भत्ता 130 प्रतिशत की बढ़ाई गई दर से देना भी स्वीकार किया। शहरी विकास तथा नगर नियोजन मंत्री सुधीर शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित निदेशक मंडल की बैठक के दौरान उपरोक्त निर्णय लिए गए। प्राधिकरण ने वर्ष 2016-17 के लिए हिमुडा के 102.47 करोड़ रुपये के संशोधित अनुमानित बजट तथा वर्ष 2017-18 के लिए 137.10 करोड़ रुपये के अनुमानित संशोधित बजट को स्वीकृति दी।

HIMUDA ईपीएफ धारकों को इस माह से मिलेगी अस्थाई पेंशन

निदेशक मंडल ने हिमुडा के दोषियों को लागत तथा देखभाल खर्चें के तहत अंतिम निपटान मामले में सजा ब्याज पर 9 प्रतिशत की छूट देते हुए एक मुश्त निपटान की तिथि आगे बढ़ाते हुए प्रथम जून, 2017 से 30 सितंबर, 2017 कर दी है।  प्राधिकरण ने सरकारी तौर तरीकों के अनुसार हिमुडा की अनुबंध आधार पर कार्य कर रहे कर्मचारियों को पद के ग्रेड पे का 25 प्रतिशत बढ़ाने को भी स्वीकृति दी। निदेशक मंडल ने 5.25 करोड़ रुपये की लागत से कसुमप्टी (छाबरोग्टी) शिमला की हाउसिंग कॉलोनी में 42 भूमिगत फ्लैट के निर्माण के लिए व्यय तथा प्रशासनिक स्वीकृति भी प्रदान की।


लीज होल्ड अधिकारों को फ्री होल्ड में बदलने को स्वीकृति

प्राधिकरण ने 3.89 करोड़ रुपये की लागत से फ्लावरडेल शिमला की हाउसिंग कॉलोनी में 20 बेसमेंट फ्लैट तथा 14.74 करोड़ रुपये के लागत के 24 फ्लैट और स्वयं वित्त पोषित योजना के अन्तर्गत हाउसिंग कॉलोनी हमीरपुर में 5.30 करोड़ रुपये की लागत के 12 कैट-दो फ्लैटों के निर्माण के लिए प्रशासनिक मंजूरी तथा धनराशि स्वीकृत की। बैठक में हिमुडा की व्यावसायिक संपत्तियों के लीज होल्ड अधिकारों को फ्री होल्ड में बदलने को स्वीकृति दी। प्राधिकरण ने वर्ष 2016 से व्यावसायिक उपयोग के लिए पानी की दरें निर्धारित करने की स्वीकृति दी, जिसके अंतर्गत 92 रुपये प्रति हजार किलो लीटर आगामी तीन वर्षों के लिए निर्धारित किया गया। प्राधिकरण ने नगर परिषद परवाणू में तह बाजारी मार्किंग निर्माण के लिए भूमि हस्तांतरण को भी स्वीकृति प्रदान की। हिमुडा के उपाध्यक्ष यशवंत छाजटा, अतिरिक्त मुख्य सचिव मनीषा नंदा, शहरी विकास के निदेशक डॉ. डीके गुप्ता, सीईओ-कम-सचिव दिनेश कश्यप, गैर सरकारी सदस्य और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी बैठक में उपस्थित थे।

मवेशियों की खरीद-फरोख्त पर रोकः Virbhadra ने कट्टरवादी सोच…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है