Covid-19 Update

2,05,874
मामले (हिमाचल)
2,01,199
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,579,651
मामले (भारत)
197,642,926
मामले (दुनिया)
×

In Action : Himuda ने JCB चलाकर उखाड़ डाले खोखे

In Action : Himuda ने JCB चलाकर उखाड़ डाले खोखे

- Advertisement -

Himuda kicks out Illegal captorsपरवाणू। औद्योगिक नगर परवाणू में रेहड़ी मार्केट में बुधवार को हिमुडा ने अपने जमीन पर कब्जा कर बैठे रेहड़ी-खोखे वालों पर खूब डंडा चलाया। हिमुडा ने पहले हटाए गए खोखो के स्थान पर दोबारा से खोखे लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए करीब 20 से अधिक खोखों को तोड़कर अपना कब्जा छुड़वाया। तोड़फोड़ होने के कारण स्थिति तनावपूर्ण बनी रही और यहां पर भारी पुलिस बल तैनात रहा। अवैध कब्जा करने वाले अन्य खोखाधारकों को हिमुडा वीरवार को एक दिन का नोटिस जारी करेगा अगर फिर भी कोई नहीं हटा तो अगले दिन तोड़.फोड़ शुरु कर दी जाएगी। रेहड़ी मार्केट में खोखा तोड़ते समय खोखाधारकों के बीच आपसी लड़ाई भी हुई। इस दौरान किसी बात को लेकर दो खोखाधारक आपस में भिड़ गएए जिन्हें मौके पर मौजूद पुलिस ने अलग किया।


हिमुडा ने हटाए थे खोखे, सोमवार रात दोबारा कर लिया था कब्जा 

रेहड़ी मार्केट के समीप ही हिमुडा द्वारा करीब 5 करोड़ रुपए की लागत से शापिंग कंपलैक्स का निर्माण किया जा रहा हैं, लेकिन इसके साथ ही खोखाधारकों ने अवैध कब्जा कर रखा था जिसके कारण हिमुडा का निर्माण कार्य प्रभावित हो रहा था। इससे निपटने के लिए पहले हिमुडा ने खोखाधारकों को कब्जा छोड़ऩे के लिए नोटिस जारी किए, लेकिन हिमुडा के इस नोटिस की चुनौती खोखाधारकों ने कोर्ट में दीए जिसके बाद कोर्ट ने अपना फैसला सुनाते हुए शहर में हिमुडा की जमीन पर अवैध रूप से कब्जा कर खोखा लगाने वाले 40 खोखाधारकों के साथ अन्य पर कार्रवाई करने के आदेश दिए थे। इसके बाद हिमुडा व स्थानीय प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए नामजद  40 खोखे हटाए थे, लेकिन सोमवार आधी रात को उसी जगह पर खोखाधारकों ने दोबारा खोखे लगा दिए।  इस बारे में सूचना मिलते ही हिमुडा ने स्थानीय प्रशासन व पुलिस थाना में शिकायत की और कब्जा हटाने को कहा गया और फिर मंगलवार शाम को थाना परवाणू से भारी पुलिस बल कब्जा हटाने के लिए मौके पर पहुंचाए लेकिन इस दौरान किसी कारणों से खोखे नहीं हटाए गए और सभी को बुधवार सुबह 9 बजे तक का समय दिया गया। इसके बावजूद  खोखाधारकों ने अपने खोखे नहीं हटाए और फिर हिमुडा ने पुलिस की मौजूदगी में अपनी कार्रवाई को अंजाम देते हुए खोखों पर जेसीबी मशीन चला दी।

खोखाधारकों को बसाने के लिए नप योजना पर कर रही काम 

नगर परिषद परवाणू के अध्यक्ष ठाकुर दास शर्मा ने कहा कि शहर में खोखाधारकों को बसाने के लिए नगर परिषद एक योजना पर काम कर रही है। जब तक इन खोखाधारकों को दोबारा नहीं बसाया जाता है तब तक के लिए नप की कोशिश रहेगी कि हिमुडा शहर के अन्य जगहों से खोखे न हटाए और मामले का शांतिपूर्ण ढंग से निपटान किया जा सकें। उधर, हिमुडा के एसडीओ राजेश ठाकुर ने कहा कि कोर्ट से आदेश आने के बाद 40 खोखाधारकों को हटाए गए थे, लेकिन दोबारा से उन खोखाधारकों ने वहीं पर अपने खोखे लगाए थे। जिन पर बुधवार को कार्रवाई की गई है। इसके अलावा अब अन्य अवैध कब्जाधारकों को भी नहीं बक्शा जाएगा और उन्हें भी एक दिन का नोटिस जारी कर कब्जा हटाया जाएगा। 

Pandoh Dam के Gate खोले, लोगों को ब्यास के पास न जाने की चेतावनी

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है