×

Rampur हिंदू-ईसाई विवादः दोनों पक्षों के खिलाफ मामले दर्ज

Rampur हिंदू-ईसाई विवादः दोनों पक्षों के खिलाफ मामले दर्ज

- Advertisement -

पूर्व विधायक ने SHO के खिलाफ DSP को दिया शिकायती पत्र

FIR: सचिन शर्मा/रामपुर बुशहर। ईसाई व हिंदू संगठनों के बीच उपजे विवाद में रामपुर पुलिस ने दोनों पक्षों के खिलाफ मामले दर्ज कर दिए हैं। जानकारी के अनुसार ग्रेट कमीशन प्रेयर फैलोशिप चर्च रामपुर के पास्टर कमलेश तथा दूसरी तरफ देव संस्कृति रक्षा मंच के 14 कार्यकर्ताओं के खिलाफ रामपुर थाने में पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। इसी बीच आनी के पूर्व विधायक किशोरी लाल ने भी रामपुर के एसएचओ के खिलाफ एट्रोसिटी एक्ट के तहत मामला दर्ज करने के लिए डीएसपी को लिखित शिकायती पत्र दिया है। ऐसे में ईसाई समुदाय के महासत्संग प्रार्थना सभा मसीही के आयोजन को लेकर उपजा विवाद  पुलिस,  हिंदू संगठनों के साथ ईसाई समुदाय के लिए भी पीड़ादायक बन गया है।


अब यह विवाद दिनप्रति दिन नया अध्याय जोड़ रहा है। पुलिस ने जहां देव संस्कृति रक्षा मंच के 14 कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया है, वहीं  रक्षा मंच ने भी पुलिस के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। उधर, धार्मिक भावनाओं को भड़काने और हिंदू देवी-देवताओं का अपमान करने के लिए पास्टर कमलेश के खिलाफ भी शिकायत दर्ज कराई है। चर्च में आए लोगों ने रामपुर थाने के सामने डेरा जमाए रखा था। ऐसे में मामला काफी पेचीदा हो गया है।

सीएम के कार्यक्रम में शिरकत करने पर उठे सवाल

दूसरी ओर सीएम वीरभद्र सिंह का बयान भी धर्म परिवर्तन के खिलाफ रहा। हालांकि पहले सोमवार को सीएम को रामपुर में ईसाई समुदाय के कार्यक्रम में शिरकत करनी थी लेकिन विवाद को देखते हुए इसे स्थगित किया गया था। दूसरी ओर लोगों का यह भी कहना है जब सीएम कह रहे है कि स्कूली संस्थानों में एसे आयोजनों की इजाजत नहीं होनी चाहिए तो उन्होंने स्कूल में होने वाली ईसाई सभा में शामिल होने के लिए हामी कैसे भर ली। अब देखना है कि सीएम वीरभद्र सिंह के  निर्देश के बाद उक्त आयोजन के लिए स्थानीय स्कूल परिसर में स्वीकृति देने केलिए स्कूल  प्रशासन के खिलाफ कब  कार्रवाई होगी ताकि भविष्य में स्कूलों में इस तरह के कोई आयोजन न हो।

सरकारी स्कूलों में नहीं हो सकेंगी धार्मिक सभाएं

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है