Covid-19 Update

2,16,639
मामले (हिमाचल)
2,11,412
मरीज ठीक हुए
3,631
मौत
33,392,486
मामले (भारत)
228,078,110
मामले (दुनिया)

HPBOSE: शिक्षा बोर्ड ने जारी की शिक्षक पात्रता परीक्षा की अस्थाई आंसर की

आंसर की को लेकर 27 जुलाई तक दर्ज करवा सकते हैं आपत्ति

HPBOSE: शिक्षा बोर्ड ने जारी की शिक्षक पात्रता परीक्षा की अस्थाई आंसर की

- Advertisement -

धर्मशाला। हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड (Himachal Pradesh Board of School Education) ने हिमाचल प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (TET) जून 2021 की प्रोविजनल आंसर की (अस्थाई उत्तर कुन्जी) (Provisional Answer Key) Series A,B,C&D जारी कर दी है। बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट www.hpbose.org पर Series A,B,C&D की आंसर की उपलब्ध है। जिन उम्मीदवारों ने विभिन्न लेवल की टीईटी परीक्षाओं में हिस्सा लिया था, वे बोर्ड की बेवसाइट पर जाकर आंसर की चेक कर सकते हैं। यह जानकारी शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डॉ सुरेश कुमार सोनी ने दी है। उन्होंने बताया कि यदि किसी उम्मीदवार को किसी प्रश्न के उत्तर पर आपत्ति हो तो वह अपनी आपत्ति तथ्यों के साथ बोर्ड को भेज सकते हैं। उम्मीदवार को प्रमाणित तथ्यों के साथ, अनुभाग अधिकारी पेपर निर्धारण शाखा को ईमेल आईडी email id: [email protected] पर 28 जुलाई तक अपनी आपत्ति भेजनी होगी।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: स्कूल, कोचिंग और प्रशिक्षण संस्थान खोलने को लेकर आदेश जारी

वहीं, उम्मीदवार डाक के माध्यम से भी अपनी आपत्ति भेज सकते हैं। अभ्यर्थी अपनी आपत्ति दस्ती तौर पर भी कार्य दिवस में बोर्ड कार्यालय में जमा करवा सकते हैं। सुरेश कुमार सोनी ने बताया कि 28 जुलाई के बाद उत्तर कुंजी से संबंधित किसी भी मौखिक या लिखित आपत्ति पर विचार नहीं किया जाएगा। डाक के माध्यम से आपत्ति/आपत्तियों को दर्ज करवाने वाले/भेजने वाले अभ्यर्थी दिनांक 27-07-2021 सायं पांच बजे तक डाक का निश्चित करें। प्रमाणीकृत तथ्यों रहित आपत्तियों पर विचार नहीं किया जाएगा। अधिक जानकारी के लिये अभ्यर्थी दूरभाष 01892-242134 पर भी सम्पर्क कर सकते हैं। बता दें कि टीईटी परीक्षा का आयोजन 9 जुलाई से 12 जुलाई, 2021 तक किया गया था।

 

इसी तरह से शिक्षा बोर्ड ने D.El.Ed Common Entrance Test- July 2021 परीक्षा से सम्बधित अस्थाई उत्तर कुन्जी (Provisional Answer Key) Series A,B,C,D बोर्ड की बेबसाइट www.hpbose.org पर अपलोड कर दी है। आंसर की में दर्ज प्रश्नों के उत्तर को लेकर किसी तरह की भी आपत्ति प्रमाणिति तथ्यों सहित अभ्यर्थी 27 जुलाई तक बोर्ड की इमेल या स्वयं जाकर और डाक द्वारा भेज सकते हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है