Expand

Hockey Tournament : भारत ने मलेशिया को 4-2 से हराया

Hockey Tournament : भारत ने मलेशिया को 4-2 से हराया

- Advertisement -

मेलबर्न। चार देशों के आमंत्रण हॉकी टूर्नामेंट के पिछले मैच में ऑस्ट्रेलिया के हाथों मिली हार के बाद अब भारत ने मलेशिया को हराकर टूर्नामेंट में पहली जीत दर्ज की। निक्किन थिम्मया के दो गोल की मदद से भारत ने मलेशिया को 4-2 से पराजित करके जीत दर्ज की। इस रोमांचक मैच में भारत ने आखिरी क्वार्टर में अपना जलवा दिखाया। उसकी तरफ से निक्किन ने 24वें और 55वें मिनट में गोल किए। उनके अलावा रूपिंदर पाल सिंह (40वें) और आकाशदीप सिंह (56वें मिनट) ने भी गोल दागे। मलेशिया के लिए फैजल सारी (39वें) और शहरील साबाह (47वें मिनट) ने गोल किए।

  • sardarsinghptilनिक्किन थिम्मया के दो गोल की मदद से भारत को मिली पहली सफलता
  • भारत ने शुरू से ही दबदबा बनाते हुए मलेशिया को उसके हाफ में ही रखा व्यस्त

भारत ने शुरू से ही दबदबा बनाने की कोशिश की और उसने लगातार अच्छे मूव बनाकर मलेशिया को उसके अपने हाफ में ही व्यस्त रखा। गेंद पर अधिक समय तक कब्जा रखने के बावजूद भारतीय टीम हालांकि गोल करने के अधिक मौके नहीं बना पायी। पहले क्वार्टर में कोई भी टीम गोल नहीं कर पाई। दूसरे क्वार्टर में भारत ने मध्यपंक्ति में अच्छा खेल दिखाया, लेकिन उसे आखिर 24वें मिनट में गोल करने का मौका मिला।

सरदार सिंह ने मलेशियाई गलती का फायदा उठाकर गेंद अपने कब्जे में ली और उसे सतबीर सिंह की तरफ बढ़ाया। निक्किन तब सर्कल के पास खड़े थे और सतबीर से गेंद मिलते ही उन्होंने एक रक्षक को छकाया और फिर करारा शॉट जमाकर भारत को 1-0 से आगे कर दिया। भारत इस गोल की बदौलत मध्यांतर तक 1-0 से आगे था। मलेशिया ने तीसरे क्वार्टर के नौवें मिनट में बराबरी का गोल दागा। उसकी तरफ से फैजल सारी ने पेनल्टी कार्नर पर यह गोल किया। भारत ने हालांकि जवाबी हमला करके जल्द ही अपना पहला पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया जिसे रूपिंदर ने गोल में बदलने में कोई गलती नहीं की। आखिरी क्वार्टर शुरू होने से पहले भारत 2-1 से आगे था।

hockey_corner_अंतिम क्वार्टर के शुरू में मलेशिया ने लगातार पेनल्टी कॉर्नर हासिल किए। शहरील साबाह ने दूसरे पेनल्टी पर गोल किया जिससे मलेशिया मैच में दूसरी बार बराबरी करने में सफल रहा। भारत ने इसके बाद आक्रामक तेवर दिखाते हुए मलेशियाई सर्किल में घुसने के कुछ सफल प्रयास किए। इसका फायदा टीम को 55वें मिनट में मिला जबकि निक्किन ने अपना दूसरा गोल करके भारत को फिर से बढ़त दिलाई। भारत अब यह सुनिश्चित करना चाहता था कि उसकी यह बढ़त आखिर तक बनी रहे, लेकिन इसके एक मिनट बाद आकाशदीप ने भी गोल करके जीत तय कर दी। भारत पहले मैच में मेजबान ऑस्ट्रेलिया से 2-3 से हार गया था। उसका अगला मैच 26 नवंबर को न्यूजीलैंड से होगा।

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है