- Advertisement -

नैना देवी में होला मोहल्ला मेला शुरू, सुरक्षा के किए पुख्ता प्रबंध

20 हजार  से ज्यादा श्रद्धालुओं ने किए मां नैना देवी के दर्शन 

0

- Advertisement -

बिलासपुर। विश्व विख्यात शक्तिपीठ नैना देवी में आज से पांच दिवसीय होला मोहल्ला मेला शुरू हो गया।  यह मेला  3 मार्च तक चलेगा। जाहिर है कि श्री आनंदपुर साहब में माथा टेकने के बाद काफी संख्या में श्रद्धालु माता नैना देवी के दर्शनों के लिए पहुंचते हैं और मां के दरबार में पूजा अर्चना करके वापस अपने घरों को जाते हैं। श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए मंदिर प्रशासन पुलिस की ओर से सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं। बुधवार को  लगभग 20हजार  से ज्यादा श्रद्धालुओं ने मां नैना देवी के दर्शन किए।

मंदिर न्यास के अधीक्षक रामकृष्ण शर्मा ने स्वयं मंदिर की व्यवस्था का जायजा लिया और सुरक्षा कर्मियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि पांच दिवसीय होला मोहल्ला मेले के दौरान व्यवस्था पुख्ता की गई है। श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की परेशानी नहीं आने दी जाएगी।

उधर डीएसपी अनिल शर्मा ने बताया कि होला मोहल्ला के दौरान 5 दिन तक लगभग 100 पुलिसकर्मी और 50 होमगार्ड के जवान यहां सेवाएं देंगे।  इसके अलावा मंदिर के अंदर लगभग 25 एक्स सर्विसमैन और 25  के करीब होमगार्ड के जवान व्यवस्था कायम करने के लिए तैनात रहेंगे। असामाजिक तत्वों और जेबकतरों पर भी पुलिस की पैनी नजर रहेगी  और सादे लिबास  भी मंदिर के आस-पास पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे ताकि श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की परेशानी न हो।  नैना देवी नगर परिषद के अध्यक्ष मनीष शर्मा, उपाध्यक्ष दीपक शर्मा ने बताया कि होला मोहल्ला के दौरान शहर की सफाई व्यवस्था का पूरा ध्यान रखा जाएगा और उन्होंने दुकानदारों से भी अपील की कि वह अपना कूड़ा कर्कट डस्टबिन में ही डालें।

- Advertisement -

Leave A Reply