Covid-19 Update

1,99,197
मामले (हिमाचल)
1,91,732
मरीज ठीक हुए
3,394
मौत
29,627,763
मामले (भारत)
177,191,169
मामले (दुनिया)
×

दीपावली पर ऐसे सजाएं घर कि हर कोई बस देखता रह जाए

दीपावली पर ऐसे सजाएं घर कि हर कोई बस देखता रह जाए

- Advertisement -

दीपावली का त्योहार नजदीक है और ऐसे मौके पर सबसे पहले लोग अपने घर को सजाते हैं। त्योहार पर हर कोई चाहता है उसका घर सबसे ज्यादा आकर्षक और खूबसूरत दिखे। इसके लिए कई तरह की सजावट घर पर की जाती है। साफ-सफाई के बाद आप भी अपने घर को सजाने में जुट गए होंगे। यूं तो हर किसी घर सजाने का अपना तरीका होता है लेकिन हम आपको ऐसे खास टिप्स देने वाले हैं जिससे आपका घर एकदम अलग और खूबसूरत नजर आएंगे और हर किसी की नजर बस आपके घर पर टिकी रह जाएगी …

घर के प्रवेश द्वार को घर का फोकल पॉइंट कहा जाता है इसलिए दरवाजे पर होने वाली सजावट पहला इम्प्रेशन डालती है। घर के मेन गेट को एक शानदार फेस्टिव लुक देने के लिए आप फूलों से इसकी सजावट कर सकते हैं और यह पारंपरिक डेकोरेशन से थोड़ा अलग हो जाता है। आप चाहें तो आर्टिफिशल फूलों से भी डेकोरेशन करके एक खूबसूरत लुक दे सकते हैं।


बेडरूम की खिड़कियों को फेयरी लाइट्स से डेकोरेट कर सकते हैं। इससे आपका बेडरूम अंदर से काफी खूबसूरत दिखेगा। अलग-अलग रंगों की फेयरी लाइट्स से खिड़कियों और दरवाजों को सजाएं। इससे आपका घर रंगीन और चमकदार दिखेगा।

फूलों और लाइट से एकसाथ घर की खिड़कियों और दरवाजों को सजाने से घर की खूबसूरती में चार चांद लग जाते हैं। दरवाजे और खिड़कियां किसी भी घर का सबसे अहम हिस्सा होती हैं क्योंकि यह सभी का ध्यान सबसे पहले खींचती हैं और अगर इसकी सजावट कर दी जाए तो बात ही अलग हो जाती है।

फेस्टिव सीजन में फेयरी लाइट काफी ज्यादा चर्चा में है। इसे आप अलग-अलग तरीके से सजाकर घर को एक यूनीक लुक दे सकते हैं। कलरफुल फेयरी लाइट लें और इसे रोल करके ट्रांसपेरेंट जार में डालकर घर के मेन गेट पर रख दें। आप इसे खिड़कियों के पास या टेबल के पास भी रख सकते हैं। यह काफी अच्छा लुक देगा। फेयरी लाइट को फैंसी बर्ड केजेस में भी रैप करके घर की भीतरी छतों पर लटका सकते हैं। इससे घर को एक अनोखा लुक मिलेगा।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है