Covid-19 Update

2,17,403
मामले (हिमाचल)
2,12,033
मरीज ठीक हुए
3,639
मौत
33,529,986
मामले (भारत)
230,045,673
मामले (दुनिया)

Solan: ठियोग निवासी होमगार्ड कर्मी ने निगला जहर, चौथी मंजिल से गिरा मासूम

Solan: ठियोग निवासी होमगार्ड कर्मी ने निगला जहर, चौथी मंजिल से गिरा मासूम

- Advertisement -

सोलन। जिला सोलन (Solan) में दो अलग-अलग मामलों में एक होमगार्ड कर्मी (Home Guard Personnel) और छह साल के मासूम की मौत हुई है। ठियोग निवासी होमगार्ड जवान ने जहर निगलकर जान दे दी। वहीं, बच्चे ने निर्माणाधीन मकान की चौथी मंजिल से गिरने से दम तोड़ दिया। बता दें कि क्षेत्रीय अस्पताल सोलन (Regional Hospital Solan) से पुलिस चौकी शहर सोलन पर सूचना प्राप्त हुई कि एक व्यक्ति को जहरीली दवाई का सेवन करने के कारण अस्पताल सोलन लाया गया है, जिसकी मृत्यु हो चुकी है। सूचना मिलने पर मुख्य आरक्षी हितेंद्र कुमार सोलन क्षेत्रीय अस्पताल सोलन पहुंचे। जांच में होमगार्ड कर्मी का नाम व पता विनोद कुमार (40) पुत्र दौलत राम निवासी गांव मांदल डाकघर कुठार तहसील ठियोग जिला शिमला वर्तमान पता फ्लैट  नंबर 5 नजदीक शिशु पार्क सन्नी साइड वार्ड नंबर 12 तहसील व जिला सोलन मालूम हुआ। होमगार्ड कर्मी का भाई केवल राम, लायक राम तथा पडोसी सुनील कुमार अस्पताल में हाजिर मिले। उन्होंने ही पुलिस (Police) को बतलाया कि मृतक होमगार्ड विभाग में नौकरी करता था।  पिछले कल अपने फ्लैट पर मौजूद था तो शाम के समय अपने फ्लैट से निकला तथा कुछ समय बाद वापस आ गया।  होमगार्ड कर्मी की पत्नी इंदूबाला ने इसे जैसे ही पानी का गिलास दिया इसने पहली घूंट लेते ही उल्टियां करनी शुरू कर दीं तथा अपनी पत्नी को बतलाया कि इसने जहरीली दवाई का सेवन कर लिया है। पत्नी इंदू बाला ने पूछताछ पर बतलाया कि इसका पति काफी महीनों से गुमसुम रहता था।

यह भी पढ़ें: सोलन के Dharmpur में युवक ने निगला जहर, Lahul निवासी ने लगाया फंदा

वहीं, सोलन के बसाल में 6 साल के मासूम के निर्माणाधीन मकान की चौथी मंजिल से गिरने पर मौत हुई है। पिछले कल पुलिस थाना सोलन में क्षेत्रीय अस्पताल सोलन से सूचना प्राप्त हुई कि एक बच्चे को गिरने की हालात में बसाल से ईलाज के लिए लाया गया है। सूचना मिलने के बाद मुख्य आरक्षी देवेंद्र कुमार कर्मचारियों सहित क्षेत्रीय अस्पताल सोलन पहुंचे। पाया कि रोहित (6) पुत्र मेघ बहादुर निवासी C/O भूपेंद्र सिंह गांव बावरा डाकघर बसाल तहसील व जिला सोलन खेम सिंह के निर्माणाधीन मकान की चौथी मंजिल से गिरने के कारण चिकित्साधिकारी ने मृत घोषित किया है। पूछताछ  पर रोहित के छत की चौथी मंजिल (Fourth Floor) से नीचे पक्के फर्श पर गिरकर सिर में चोट लगने व अति रक्त स्राव के कारण मृत्यू होनी पाई जा रही है। मासूम के परिजनों ने मृत्यु पर कोई संदेह प्रकट नहीं किया है। पुलिस 174 के तहत कार्रवाई कर रही है।

परवाणू में सड़क की शिलान्यास पट्टिकाएं तोड़ी

परवाणू (Parwanoo) में शिलान्यास पट्टिकाएं (Foundation Stones) तोड़े जाने का मामला सामने आया है। कनिष्ठ अभियंता अनुभाग चक्की मोड़ लोक निर्माण विभाग उपमंडल परवाणू नरेश कुमार वर्मा ने शिकायत पर मामला दर्ज हुआ है। उन्होंने बताया कि किसी शरारती तत्व द्वारा भोजनगर- नैरीकलां सड़क पर लगी दो पट्टिकाएं तोड़े जाने की सूचना प्राप्त हुई थी। जब मौका पर जाकर देखा तो कार्य के शुभारंभ की दोनों पट्टिकाएं किसी शरारती तत्व द्वारा तोड़ी हुई पाई गईं। पुलिस थाना परवाणू में धारा 03 सार्वजनिक संपति के नुकसान की रोकथाम अधिनियम में मामला पंजीकृत किया है। मामले में आगामी कार्रवाई जारी है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है