×

लापरवाह ऐसे भी : Una Hospital में एक घंटा घूमता रहा होम क्वारंटाइन शख्स, OPD में भी पहुंचा

लापरवाह ऐसे भी : Una Hospital में एक घंटा घूमता रहा होम क्वारंटाइन शख्स, OPD में भी पहुंचा

- Advertisement -

ऊना। सरकार भले ही हर तरह से लोगों को जागरूक करने का काम कर रही है लेकिन अभी भी कुछ लोग हैं जो लापरवाही बरत रहे हैं और अपने साथ-साथ दूसरों की जान भी जोखिम में डाल रहे हैं। होम क्वारंटाइन किया गया एक कोरोना वायरस (Coronavirus) का संदिग्ध रोगी बुधवार को क्षेत्रीय अस्पताल ऊना (Una hospital) पहुंच गया। ये संदिग्ध मरीज अस्पताल में करीब एक घंटे तक घूमता रहा। इस कोरोना के संदिग्ध को रोकने के लिए कोई इंतजाम नहीं हो पाया। हालांकि यह युवक खांसी होने और गले में दर्द होने की बात करके अपने टेस्ट भी करवाता रहा।


हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखने के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel

इसके बाद इमरजेंसी में तैनात चिकित्सक ने उसे होम क्वारंटाइन का पालन करने के लिए कहा। युवक वहां से चला गया और ओपीडी तक जा पहुंचा। ओपीडी (OPD) में रखी कुर्सियों पर भी यह संदिग्ध काफी देर तक बैठा रहा। उसके वहां होने की सूचना मुख्य चिकित्सा अधिकारी को देने का प्रयास किया गया, लेकिन इस बीच जिला प्रशासन की एक अति महत्वपूर्ण बैठक में व्यस्तता के कारण उनसे संपर्क नहीं हो पाया। हालांकि बाद में पुलिस के कुछ जवान भी उस युवक से पूछताछ करने लगे।

बताया जा रहा है कि हाल ही में यह युवक विदेश से लौटा था और उसका पूरा परिवार होम क्वारंटाइन में रखा गया है। कर्फ्यू में भी यह युवक अपने वाहन पर पुलिस को चकमा देकर अस्पताल तक पहुंच गया और अपनी बीमारी के बारे में तथा स्थिति के बारे में किसी को भनक नहीं लगने दी। बताया जा रहा है कि इस युवक के खिलाफ होम क्वारंटाइन नियमों का पालन न करने पर सख्त कार्रवाई अमल में लाने की तैयारी चल रही है। गौर हो कि जो लोग होम क्वारंटाइन किए गए हैं उन्हें स्वास्थ्य महकमे की ओर से किसी भी परिस्थिति में घर से बाहर न निकलने की सलाह दी है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है