Covid-19 Update

58,879
मामले (हिमाचल)
57,406
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,173,761
मामले (भारत)
116,220,912
मामले (दुनिया)

Honda ने Launch किया CLIQ : कम दाम बढ़िया काम

Honda ने Launch किया CLIQ : कम दाम बढ़िया काम

- Advertisement -

नई दिल्ली। भारतीय बाजार में स्कूटर वर्ग का सबसे बड़ा प्लेयर बन चुकी होंडा कंपनी ने भारत में अपना नया ऑटोमैटिक स्कूटर CLIQ लॉन्च किया है। इस स्कूटर की कीमत 42 हजार 499 रुपए (एक्सशोरूम) रखी गई है। CLIQ को जयपुर में लॉन्च करते हुए होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के प्रेसीडेंट और सीईओ ‌मिनोरू काटो ने कहा कि भारत में बेचे जाने वाले हर 10 में से 6 वाहन 110 सीसी सेग्मेंट के होते हैं। इस सेग्मेंट में ऑटोमेटिक स्कूटरों ने तेज़ी से वृद्धि की है और ये कुल संख्या में तकरीबन आधा योगदान देते हैं। तेज़ी से बढ़ती मांग और उपभोक्ताओं की ज़रूरतों के अनुसार यह वर्ग अब और छोटे सेग्मेंट में बंटने वाला है। स्कूटर कैटागरी में लीडर होने के नाते होंडा ने इसे डेवलेप किया है, ये शानदार भी है व किफायती भी।

ब्लॉक पैटर्न टायर्स देंगे बेहतर ग्रिप

CLIQ में 110 सीसी का होंडा BS-IV HET इंजन लगा है, जो करीब 8 बीएचपी की पावर देता है। होंडा ने इसमें कॉम्बी ब्रेक सिस्टम भी दिया है, जो सुरक्षा के लिहाज से बढ़िया कदम है। इससे ब्रेकिंग की दूरी कम हो जाती है और संतुलन बेहतर रहता है। इसके अलावा इसमें पहली बार ब्लॉक पैटर्न टायर्स दिए गए हैं। होंडा का दावा है कि इस पैटर्न के टायर (गहरे ग्रूव्स के साथ) बेहतर ग्रिप देते हैं और हर तरह के मौसम में उबड़-खाबड़ सड़कों पर भी बेहतर कंट्रोल बनाए रखते हैं, साथ ही ये टायर ज़्यादा टिकाऊ हैं और पारंपरिक टायरों की तुलना में इनकी लाइफ भी ज़्यादा होती है।

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड में सेल्स एंड मार्केटिंग के सीनियर वाइस प्रेसीडेंट यदविंदर सिंह गुलेरिया के मुताबिक, ‘प्रगतिशील मानसिकता के साथ उपभोक्ताओं की ज़रूरतों को ध्यान में रखते हुए पेश किया गया CLIQ व्यवहारिक और किफ़ायती स्कूटर है। दोपहिया वाहनों में ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन क्षेत्र में कीमत की बाधाओं को दूर करते हुए होंडा 100-110 सीसी सेग्मेंट में यह अनूठी पेशकश लाया है। इसमें लगा 109.19 सीसी का इंजन 8 बीएचपी की शक्ति 7000 आरपीएम पर व 8.94 एनएम का टॉर्क 5500 आरपीएम पर देता है।

Xiaomi ने लॉन्च किया 2 Rear Camera व Metal Body वाला Mi 5X Smartphone

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है