Covid-19 Update

59,065
मामले (हिमाचल)
57,507
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,210,799
मामले (भारत)
117,078,869
मामले (दुनिया)

Honda ने Launch की नई Amaze, डिजाइन और काफी Features हैं अलग

Honda ने Launch की नई Amaze, डिजाइन और काफी Features हैं अलग

- Advertisement -

नई दिल्ली। इस बार ऑटो एक्सपो में कंपनियां कार व बाइक्स आदि के बहुत ही यूनीक मॉडल लॉन्च कर रही हैं। इस कड़ी में इस बार होंडा ने नई Amaze कार लॉन्च की है। यह कंपनी की पॉपुलर कॉम्पैक्ट सेडान है और इस बार कंपनी ने इसे कस्टमर्स के पॉकेट का ख्याल रखते हुए पेश किया है। यह कार नई प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई है और मौजूदा Amaze से यह कई डिजाइन के मामले में भी अलग है।

होंडा ने इस बार ऑटो एक्सपो में Amaze सहित नई CR-V और Civic से पर्दा हटाया है। नई अमेज की बात करें तो लुक्स से लेकर फीचर्स और इंटीरियर में भी बदलाव किए गए हैं। इसमें अब सात इंच का डिजिपैड टचस्क्रीन इनफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इसकी खास बात यह है कि इसमें एंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कार प्ले का सपोर्ट दिया गया है। इससे मोबाइल से कनेक्टिविटी ज्यादा बेहतर होगी, हालांकि ये फीचर्स टॉप वेरिएंट्स में ही मिलेंगे।

डिजाइन फीचर्स और इंटीरियर जरूर अलग है नई Amaze में लेकिन इंजन ऑप्शन वही रहेंगे जो अभी आपको मौजूदा Amaze में मिलते हैं। इसमें भी 1.2 लीटर i-VTEC पेट्रोल और 100PS, 1.5 लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन ऑप्शन मिलेगा। इसमें भी 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स ऑप्शन है, हालांकि इसमें ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी है, लेकिन वो सिर्फ टॉप वेरिएंट में ही है। खबर के मुताबिक नई Amaze के डीजल और पेट्रोल दोनों ही वेरिएंट में CVT ऑप्शन मिलेगा और इतना ही नहीं इसे CVT ऑटोमेटिक गियबॉक्स वाली पहली अफोर्डेबल कार कहा जा रहा है क्योंकि इसके डीजल वेरिएंट में भी CVT होगा। सेफ्टी के लिए इसमें ट्विन एयरबैग्स और एबीएस जैसे स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं। उम्मीद की जा रही है कि इसकी शुरुआती कीमत 5.5 लाख रुपए एक्स शोरूम में होगी।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है