Covid-19 Update

58,598
मामले (हिमाचल)
57,311
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,096,731
मामले (भारत)
114,379,825
मामले (दुनिया)

जानिए सितंबर माह में कैसा रहेगा आपका राशिफल 

जानिए सितंबर माह में कैसा रहेगा आपका राशिफल 

- Advertisement -

यह राशिफल चन्द्र राशि के आधार पर लिखा गया है। जन्मकुंडली में चन्द्रमा जिस राशि में होता है व्यक्ति की राशि भी वही होती है जैसे यदि चन्द्रमा वृष राशि में है तो उस व्यक्ति का राशि वृष होगा अतः व्यक्ति को वृष राशिफल देखना चाहिए। वैसे ही नाम के प्रथम वर्ण के आधार पर भी राशि का निर्धारण किया जाता है। आपको अपना राशिफल अथवा भविष्यफल इसी राशि के अनुसार देखे। राशिफल अवश्य ही आपको योजनाओं को बनाने में तथा उसका क्रियान्वयन करने में सहायता प्रदान करेगा। 
मेषः (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ) इस माह आपको मन इच्छित सुविधा नहीं मिलेगी। प्रत्येक कार्य मे विघ्न बाधाएं आएंगी। पूर्व में बनाई योजनाएं किसी कमी के कारण अधूरी रह सकती है। कार्य क्षेत्र पर छोटी सी चूक से बड़ा नुकसान होने की संभावना है। आर्थिक हानि होने की संभावना है। स्वास्थ्य भी विपरीत रहने से कार्यों के प्रति उत्साह हीनता रहेगी। कार्य क्षेत्र पर आर्थिक कारणों से किसी से झड़प हो सकती है। परिचित आवश्यकता पड़ने पर टालमटोल करेंगे। व्यवहार को संतुलित बनाये रखें अन्यथा भविष्य में होंने वाले लाभ से भी वंचित रहना पड़ेगा। परिवार में आपके कारण विवाद हो सकता है। आपकी वाणी अथवा व्यवहार से किसी को ठेस ना पहुंचे इसका ध्यान रखें। इस महीने किसी अन्य के काम हाथ मे ना लें।
 कल्याणकारी उपायः इस राशि वालों को ‘ॐ सों सोमाय नम:’ मन्त्र का जप करना चाहिए।
वृष (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो) यह महीना आपके लिए लाभप्रद रहेगा लेकिन आपको भ्रम में डालने वाली परिस्थितियों से बुद्धि विवेक द्वारा स्वयं ही विजय पानी होगी। काम-धंधा आरंभ में आशा से कम रहेगा।अव्यवस्था भी रहेगी मध्यान बाद अचानक तेजी आने से संभलने का अवसर नहीं मिलेगा फिर भी संध्या तक आशानुकूल धन लाभ होने से प्रसन्न रहेंगे। नौकरी पेशा जातक अधिक कार्यभार के कारण थकान अनुभव करेंगे।  निराशा में सरकारी विरोधी कार्य से बचे। सरकार संबंधित कार्यों में भी  प्रयास करने पर ही गति आएगी। स्वास्थ्य में उतार चढ़ाव आएगा लेकिन इसका दैनिक कार्यों पर असर नहीं पड़ेगा। घर में शांति रहेगी।
कल्याणकारी उपायः इस राशि वालों को मन्त्र ‘ॐ शुं शुक्राय नम:’ का जप करना चाहिए।
मिथुन (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा): महीना आपको धन लाभ दिलाने वाला रहेगा। लेकिन आप किसी अन्य की बातों में आकर हाथ आये लाभ से वंचित भी रह सकते है। कार्य क्षेत्र पर किसी अनुभवी की सलाह से ही आर्थिक आयोजन करें सफलता की संभावनाए बढ़ेंगी। विदेशी वस्तुओं के व्यवसाय में आज निवेश से बचें। नौकरी वाले लोगो को कम मेहनत करनी पड़ेगी। आज आप योजनाबद्ध तरीके से कार्य करेंगे जिससे सफलता की संभावना भी शत प्रतिशत रहेगी। विरोधी आपके आगे विफल रहेंगे। इस माह बेरोजगारों को रोजगार मिलने की संभावना है परंतु मन चाहा रोजगार पाने के लिए थोड़ा और समय लगेगा। मित्र-परिजनों के साथ हास्य-परिहास के वातावरण मिलने से मानसिक शांति मिलेगी।
 कल्याणकारी उपायः इस मंत्र ‘ॐ बुं बुधाय नम:’ का जप करें।
कर्क (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो): इस महीने आप भाग-दौड़ की जिंदगी से बचने का प्रयास करेंगे लेकिन किसी ना किसी कारण से आज ज्यादा ही करनी पड़ेगी। इस महीने का पहला भाग शांति से व्यतीत होगा। आर्थिक मामलों को लेकर वैसे तो ज्यादा माथापच्ची नहीं करेंगे फिर भी किसी के उकसावे में आकर कोई गलत निर्णय लेने से बेहतर है शांत बैठे। धन की हानि हो सकती है। आवश्यकताओं की पूर्ति के लिये अन्य के ऊपर ज्यादा निर्भर रहना पड़ेगा। आपकी मानसिक स्थिति पल पल पर परिवर्तित होगी महिलाएं भी आज अपने कार्य को औरों के ऊपर डालेंगी काम बिगड़ने पर बाद में पछताएगी। व्यवसायी वर्ग नए कार्य पाने के लिये जोड़तोड़ करेंगे परन्तु सफलता संदिग्ध ही रहेगी। सरकारी कार्य मे समय खराब होगा। स्वास्थ्य ठीक रहेगा।
कल्याणकारी उपायः आपको इस मन्त्र ‘ॐ कें केतवे नम:’ का जप लाभकारी रहेगा।
सिंह (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे): यह महीना इस राशि वालों के लिए उतार चढ़ाव वाला रहेगा। जिस भी कार्य को करने का मन बनाएंगे उसमे पहले सेहत बाधा डालेगी बाद में आर्थिक अथवा अन्य पारिवारिक उलझनों के चलते बीच मे ही छोड़ना पड़ेगा। स्वास्थ्य को लेकर आज विशेष सतर्क रहें असंयमित दिनचार्य के कारण कमजोरी एवं मासपेशी संबंधित तकलीफ हो सकती है। आर्थिक दृष्टिकोण से दिन केवल संभावनाओ पर आधारित रहेगा। धन लाभ की आशाये जागेगी लेकिन अंत समय पर ढीली पड़ जाएगी। इस माह आपको खर्च संचित कोष से ही करना पड़ेगा। परिजन किसी वादे के अंत समय पर टालने से क्रोधित रहेंगे। महीने के उत्तरार्ध में आप मानसिक रूप से विचिलत रहेंगे। इस माह मित्र रिश्तेदारों के व्यवहार अनअपेक्षित ही रहेगा।
कल्याणकारी उपायः इस राशि वालों को इस महीने ‘ॐ चं चन्द्रमसे नम:’ मन्त्र का जप करना लाभकारी होगा।
कन्या (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो): इस महीने कन्या राशि वालों को मिला जुला फल देगा। काम काज को लेकर दिन के आरंभ से मन मे कोई गुप्त चिंता रहेगी जिसका निराकरण मध्यान बाद ही सम्भव होगा। व्यवसायी वर्ग प्रत्येक कार्य संकोच के साथ करेंगे निवेश करने में झिझकेंगे लेकिन निवेश करने का फल दोगुना होकर आने वाले समय मे अवश्य ही मिलेगा। शारीरिक रूप से आज चुस्त अनुभव करेंगे अपने कार्यों के साथ ही सामाजिक कार्यों के प्रति भी गंभीर रहेंगे। इस माह आप अधूरे कार्य पूर्ण करके ही दम लेंगे। 18 तारीख के बाद धन लाभ होने से मन इच्छित कार्य पूर्ण करेंगे। खरीददारी करने का मन बनेगा। सहकर्मियों के भरोसे ना रहें। गृहस्थ में थोड़ी गरमा-गरमी रहने पर भी हालात सामान्य ही रहेंगे।
कल्याणकारी उपायः इस माह कन्या राशि वालों को ‘ॐ बुं बुधाय नम:’ मन्त्र का जप करना चाहिये।
तुला (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते): यह महीना तुला राशि के लिए वृद्धिकारक रहेगा। आज प्रातः काल से ही मन मे धन प्राप्ति की तिकड़म लगी रहेगी धन कमाने का रास्ता गलत हो या सही इसका आपके ऊपर कोई फर्क नही पड़ेगा। इस माह के मध्य तक परिश्रम अधिक करना पड़ेगा इसके बाद अचानक ही मेहनत फलीभूत होगी धन लाभ एक से अधिक साधनों से होगा। आप में स्वार्थ सिद्धि की भावना प्रबल रहेगी।आप अपने कार्य क्षेत्र अथवा पारिवार में अपना काम बनाने के लिए दिखावे का गुस्सा करेंगे। वाणी में मिठास रहने से कार्य शीघ्र बन भी जाएंगे। इस महीने विद्यार्थी एवं नौकरी पेशा जातक बेहतर प्रदर्शन करने पर सम्मान के पात्र बनेंगे। समाज के वरिष्ठ व्यक्तियों से भेंट आनंदित करेगी।
कल्याणकारी उपायःइस राशि वालों को इस महीने ‘ॐ शुं शुक्राय नम:’ मन्त्र का जप करना लाभकारी रहेगा।
वृश्चिक (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)ःइस माह आप अपनी बुद्धि बल से ही सफलता पा सकते है लेकिन आपकी मानसिकता बैठे बिठाये लाभ पाने की रहेगी । इस वजह से मेहनत वाले कार्यो की अनदेखी करेंगे। अहम की भावना भी आज कुछ ज्यादा ही रहेगी किसी की बात को धैर्य से सुनने की जगह तुरंत प्रति उत्तर देने से माहौल खराब होगा। नौकरी या व्यवसाय दोनो जगह श्रेष्ठ दिखाने की होड़ लगेगी इसका परिणाम शून्य ही रहेगा। सरकारी अथवा व्यवसाय संबंधित कागजी कार्रवाई के लिये भागदौड़ करनी पड़ सकती है। धन लाभ रुक-रुक कर होने से कार्य क्षेत्र पर अधिक ध्यान देना होगा। परिवार में रिश्तेदारो का आगमन हो सकता है। शारीरिक रूप से चुस्त रहेंगे। परिश्रम का उचित फल मुश्किल से ही मिलेगा।
कल्याणकारी उपायः इस वालों को ‘ॐ सों सोमाय नम:’ मन्त्र का जप करना लाभकारी रहेगा
धनु (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे)ः इस महीने धनु राशि वालों का मन अशांति से भरा रहेगा। दिन के आरंभ में ही किसी परिजन अथवा आस-पड़ोसी से कलह होने की संभावना है ।यहां गलती आपकी ही रहेगी लेकिन ना मानने के कारण विवाद बढ़ेगा। कार्य क्षेत्र पर घर का गुस्सा उतारे पर सहकर्मियों से भी मतभेद होगा बाद में इसका पश्चाताप भी करेंगे लेकिन अवसर निकलने के बाद ही। धन लाभ किसी की खुशामद के बाद ही सम्भव है। मध्य माह के बाद का समय चुनौती से भरा रहेगा। कार्य क्षेत्र पर प्रतिस्पर्धा बढ़ने से मन में उच्चाटन आएगा। कार्यों को छोड़ आराम करने का मन करेगा। घरेलु कार्यों में लापरवाही के कारण झगड़े होने की संभावना है। सेहत में भी गिरावट अनुभव करेंगे। आपकी संताने जिद पर अड़ेंगी।
कल्याणकारी उपायः इस राशि वालों को ‘ॐ सों सोमाय नम:’ मन्त्र का जप करना चाहिए।
मकर (भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी)ः इस माह मकर राशि वालों को आशाजनक लाभ दिलाएगा। किसी पुराने कार्य के पूर्ण होने पर उत्साह से भरे रहेंगे। स्वभाव भी परोपकारी रहने से किसी के कार्य को मना नहीं करेंगे। कार्य व्यवसाय से मध्यान बाद आकस्मिक धन लाभ होगा। आज प्रयास करने पर डूबे धन की प्राप्ति भी हो सकती है। व्यवसायियों का ध्यान मध्यान तक कार्य पर केंद्रित रहेगा इसका लाभ शीघ्र देखने को मिलेगा इसके बाद मन मनोरंजन की ओर भटकेगा फिर भी लाभ के स्त्रोत्र यथावत बने रहेंगे। खर्च भी कम रहने से आर्थिक बचत कर पाएंगे। सरकारी कार्य में कोई नई उलझन पड़ेगी इस महीने आप किसी से भी तर्क-विवाद ना ही करें। घर में शांति बनी रहेगी। महिला मित्रों से विवाद और गलतफहमी होगी।
कल्याणकारी उपायः इस राशि वालो को ‘ॐ शं शनैश्चराय नम:’ मन्त्र का जप करना लाभकारी रहेगा।
कुंभ (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा) इस महीने के आरंभ से ही आपका ध्यान अधूरे कार्य को पूर्ण करने पर रहेगा मध्यान तक इसी में व्यस्त रहेंगे इसके बाद का समय भी कार्य व्यवसाय में उन्नति वाला ही रहेगा परन्तु धन लाभ में विलंब होने से हतोत्साहित होंगे। कार्य क्षेत्र पर कुछ गलत निर्णय हानि का कारण भी बन सकते है सोच समझ कर ही कोई कदम उठाए। मध्यान बाद परिस्थिति पूर्णतः आपकी पकड़ में रहेगी लाभ के अवसर आसानी से जाने नही देंगे अधिकांश समय आपके लिए अनुकूल रहेगा। व्यवहार कुशलता से नए सम्बन्ध स्थापित करेंगे भविष्य में इनसे लाभ भी उठा पाएंगे। महिला मित्र अथवा किसी स्त्रीवर्ग से आनंदित करने वाले समाचार मिलेंगे।
कल्याणकारी उपायः इस राशि वाले ‘ॐ शं शनैश्चराय नम:’ मन्त्र का जप करें।
मीन (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)ः इस महीने भर आपके मन पर चंचलता हावी रहेगी। बच्चों जैसी बातें कर हास्य के पात्र बनेंगे लेकिन इस महीने का कार्य व्यवसाय से शुभ फल दिलाएगा।
इस माह लोग पहले आपकी बाते गंभीर नही लेंगे परन्तु बाद में पछतावा होगा। नौकरी पेशा वालों को पदोन्नति में आ रही बाधा दूर होने पर कुछ राहत मिलेगी लेकिन इसके लिये अभी थोड़ा और इंतजार करना पड़ेगा। व्यवसायी वर्ग व्यवसाय में अलावा भी अन्य काम आने से परेशान होंगे परन्तु बड़े बुजुर्गों का सहयोग मिलने से शीघ्र ही समाधान भी हो जाएगा। पैतृक संपत्ति के मामलों को  टालना ही बेहतर रहेगा अन्यथा नई मुसीबत खड़ी हो सकती है। उच्च अधिकारियों को प्रसन्न रखें बनते काम मे बाधा डाल सकते है। शारीरिक स्वास्थ्य कुछ समय के लिए खराब होगा।
कल्याणकारी उपाय-इस राशि वालों को ‘ॐ बृं बृहस्पतये नम:’ मन्त्र का जप करना चाहिए।
–  पं दयानंद शास्त्री, उज्जैन, मध्यप्रदेश 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है