Covid-19 Update

2,05,061
मामले (हिमाचल)
2,00,704
मरीज ठीक हुए
3,498
मौत
31,396,300
मामले (भारत)
194,663,924
मामले (दुनिया)
×

जाने क्यों घेरा ग्रामीणों ने भिंडिवाई गौसदन का निरीक्षण करने पहुंचे महेंद्र सिंह ठाकुर को

जाने क्यों घेरा ग्रामीणों ने भिंडिवाई गौसदन का निरीक्षण करने पहुंचे महेंद्र सिंह ठाकुर को

- Advertisement -

कुल्लू। बजौरा खड्ड में बाढ़ से तबाह हुए भिंडिवाई गौसदन का निरीक्षण करने पहुंचे बागवानी मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर को घेर कर खूब खरी खोटी सुनाई और प्रशासन को असुक्षित स्थान गौसदन बनाने के लिए जिम्मेदार ठहराया। ग्रामीणों का कहना था कि उनसे गौसदन बनाने के लिए कोई सलाह मशविरा नहीं लिया और बाद में उन्होंने यहां गौसदन बनाने का विरोध भी किया था। इतना ही नहीं स्थानीय देवता के गूर ने भी यहां पर गौसदन बनाने के लिए नाराजगी जाहिर की थी। इन सब के बावजूद प्रशासन ने बजौरा खड्ड के बीच में 25 लाख रुपए से गौसदन का निर्माण किया। अब पिछले दिनों आई बाढ़ में इस गौ सदन के 60 से 70 पशु पानी के तेज बहाव में वह गए।

महेंद्र सिंह ठाकुर के समक्ष कई महिलाओं ने रोते हुए कहा कि उनकी आंखों के सामने दर्जनों पशु बाढ़ के तेज बहाव में बह गए। इस घटना से ग्रामीणों को बहुत दु:ख पहुंचा है। यहां पर अब गौसदन नहीं बनाना चाहिए, जिससे गौहत्या का पाप न लगे। ग्रामीणों ने मंत्री से आग्रह किया कि इस घटना के लिए जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।


महेंद्र सिंह बोले, अधिकारियों से मांगी है स्टेटस रिपोर्ट, विस सत्र में उठेगा

महेंद्र सिंह ठाकुर ने बताया कि सीएम जय राम ठाकुर ने उन्हें भिंडिवाई गौसदन में हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए भेजा है। उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों से भी इसके संबध में पूरी स्टेटस रिपोर्ट मांगी। उन्होंने कहा कि सरकार इस मामले में संवेदनशील है और उन्होंने व्यक्तिगत तौर पर डीसी को मौके पर पहुंचने के लिए आग्रह किया था परन्तु वो किसी दूसरे कार्यक्रम व्यस्त होने के चलते नहीं आ पाए परन्तु उन्होंने फोन पर जानकारी दी थी कितीन गाय की मौत हुई है।

महेंदेर सिंह ने ग्रामीणों से गौसदन को हुए नुकसान की वीडियो सीडी मांगी है और आने वाले विधानसभा सत्र इस मुद्दे पर चर्चा की जाएगी और इस संबंध में प्रशासनिक अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी है। उन्होंने कहा कि भिंडिवाई गौसदन खड्ड में क्यों बनाया इसके लिए अधिकारियों से पूरी रिपोर्ट ली जाएगी और अधिकारियों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी।

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है