Covid-19 Update

2,01,054
मामले (हिमाचल)
1,95,598
मरीज ठीक हुए
3,446
मौत
30,082,778
मामले (भारत)
180,423,381
मामले (दुनिया)
×

फार्मासिस्टों की मांग, फार्मेसी ऑफिसर हो पदनाम-108 में ड्यूटी पर जताई आपत्ति

फार्मासिस्टों की मांग, फार्मेसी ऑफिसर हो पदनाम-108 में ड्यूटी पर जताई आपत्ति

- Advertisement -

मंडी। हिमाचल प्रदेश अस्पताल फार्मासिस्ट संघ ( Hospital Pharmacists Association) ने राज्य सरकार से इनका पदनाम बदलने की मांग उठाई है। स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार के मंडी दौरे के दौरान संघ का एक प्रतिनिधिमंडल प्रदेशाध्यक्ष चमन ठाकुर की अध्यक्षता में उनसे मिला और अपना मांगपत्र सौंपा। संघ का कहना है कि पंजाब में फार्मासिस्ट को फार्मेसी ऑफिसर और सीनियर फार्मासिस्ट को सीनियर फार्मेसी ऑफिसर (Pharmacy officer) के नाम से जाना जाता है।


यह भी पढ़ें: हिमाचल में बारिश से मिले 490 करोड़ के जख्म, 20 से अधिक की गई जानें


इसलिए पंजाब की तर्ज पर हिमाचल प्रदेश में भी फार्मासिस्ट का पदनाम बदला जाना चाहिए। इसके साथ ही इन्होंने सरकार से फार्मासिस्ट को नॉन प्रेक्टिस अलाउंस या फार्मेसी अलाउंस देने की मांग भी उठाई है। वहीं इन्होंने 108 एंबुलेंस सेवा में लगाई जा रही अस्पताल के फार्मासिस्ट की ड्यूटी का भी विरोध किया, जिस पर मंत्री ने इसे कुछ समय के लिए किया गया अस्थायी प्रावधान बताया। संघ ने मंत्री को आश्वास्त किया फार्मासिस्ट हमेशा आपदा प्रबंधन के दौरान अपनी सेवाएं देने के लिए तैयार हैं और सरकार का सहयोग करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

वहीं स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार ने फार्मासिस्ट संघ को आश्वस्त किया कि उनकी जायज मांगों पर जल्द ही उचित कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। इस मौके पर प्रदेश के सात जिलों के प्रतिनिधि मौजूद रहे, जिसमें प्रदेश महासचिव मनोज शर्मा, प्रदेश मीडिया प्रभारी कृष्ण कुमार, शिमला से रविंद्र, विनोद चौहान, सोलन से सुरेंद्र नय्यर, नितिन गुप्ता, कांगड़ा से भारत भूषण, परवीन, हमीरपुर से प्रदेश के वरिष्ठ उपाध्यक्ष विपिन शर्मा, जसमेर, कुल्लू से संतोष, ओम, बिलासपुर से राकेश, सुरेश, संतोष विज, मंडी से प्रदेश के उपाध्यक्ष मनोज एवं पूरी जिला कार्यकारिणी उपस्थित रही।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है