Expand

मनाली में शैक्षणिक टुअर पर आए दल को बनाया बंधक, क्या है मामला

मनाली में शैक्षणिक टुअर पर आए दल को बनाया बंधक, क्या है मामला

- Advertisement -

कुल्लू। पर्यटन नगरी मनाली में शैक्षणिक टुअर पर आए एक दल को बंधक बनाने का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार दिल्ली की एक टुअर एवं ट्रैवलर कंपनी के पैकेज पर मनाली पहुंचे इस दल को एक होटल में ठहराया गया। लेकिन, दूसरे दिन होटल प्रबंधन और ट्रैवलर कंपनी उनसे तय पैकेज से अधिक पैसे मांगने लगे। जबकि उन्होंने ये देने से मना किया तो 29 सदस्यों के इस दल को होटल के कमरों में बंधक बनाया गया। 24 घंटे तक न तो उन्हें खाना दिया गया और न ही कमरों से बाहर निकलने दिया गया।

स्वामी विवेकानंद मैमोरियल अकादमी के प्रबंधकों ने बताया कि उनकी अकादमी से दिल्ली की एक टूअर ट्रैवलर कंपनी ने मनाली घूमने के लिए 3 दिनों के टुअर के प्रति व्यक्ति 5 हजार रुपए पैकेज दिया था और अकादमी की तरफ से कंपनी को इसकी डेढ़ लाख रुपये दिया था। लेकिन, जब उनकी अकादमी के 29 सदस्यों का दल 7 जून को मनाली पहुंचा तो दूसरे दिन से होटल संचालकों और ट्रैवलर कंपनी के लोगों ने उनसे दस-दस हजार रुपये मांगने शुरू कर दिए। जब पैकेज फाइनल होने की बात की तो उन्होंने इस दल को बंधक बना लिया। फिरोजाबाद के स्वामी विवेकानंद मैमोरियल अकादमी प्रबंधक राम ब्रेश यादव ने बताया कि टुअर एवं ट्रैवल कंपनी ने 7 से 9 जून तक का पैकेज दिया था। लेकिन, उन्होंने एक दिन में भी उनके इस टुअर के सदस्यों को सुविधा नहीं दी।

पिछले 24 घंटे से होटल के कमरों में ये सदस्य भूखे प्यासे रहे, जिसके चलते उन्होंने कुल्लू प्रशासन से कार्रवाई की मांग की है। डीएसपी मनाली शेर सिंह ठाकुर का कहना है कि पुलिस ने होटल जाकर सभी सदस्यों को छुड़वा लिया है और उन्हें उसी ट्रैवल कंपनी की गाड़ी में वापस भेजने का इंतजाम किया और सभी पर्यटकों को ट्रैवलर की गाड़ी में वापस भेजा।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है