Covid-19 Update

3,08, 944
मामले (हिमाचल)
302, 438
मरीज ठीक हुए
4167
मौत
44,298,864
मामले (भारत)
598,393,278
मामले (दुनिया)

मानसून सत्रः संसद में जबरदस्त हंगामे के बाद दोनों सदनों की कार्यवाही सोमवार तक स्थगित

कांग्रेस ने बुलाई संसदीय दल की बैठक, मनीष तिवारी ने की अधीर रंजन की आलोचना

मानसून सत्रः संसद में जबरदस्त हंगामे के बाद दोनों सदनों की कार्यवाही सोमवार तक स्थगित

- Advertisement -

नई दिल्ली। संसद के मानसून सत्र में शुक्रवार को भी जबरदस्त (Uproar ) हंगामा हुआ। दोनों ही सदनों में कुछ देर के लिए चर्चा थमी रही। जैसे ही कार्यवाही शुरू की गई विपक्ष हंगामे पर उतर आया। इस उपजी स्थिति के कारण लोकसभा को पहले तो दोपहर 12 बजे तक स्थगित कर दिया गया मगर दोबारा कार्यवाही शुरू होने पर फिर जबरदस्त हंगामा होने लगा। इसके चलते दोनों सदनों की कार्यवाही (House proceedings) को सोमवार तक स्थगित कर दिया गया। इस दौरान राजद सांसद मनोज कुमार ने भारत में मेंटल हेल्थ और देखभाल के मुद्दे पर राज्यसभा में शून्यकाल में नोटिस (Notice) दिया।

यह भी पढ़ें- पार्थ चटर्जी पर बड़ा एक्शन, CM ममता बनर्जी ने मंत्री पद से किया बर्खास्त

वहीं कांग्रेस राज्यसभा सांसद मल्लिकार्जुन ने कहा कि अधीर रंजन जब माफी मांग चुके हैं तो बावजूद इसके बीजेपी सोनी गांधी से माफी मांगने की बात कह रही है। ऐसा जानबूझकर किया जा रहा है ताकि महंगाई, बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर फोकस (Focus) हटाया जा सके। वहीं कांग्रेस सांसद के सुरेश ने लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी सांसदों और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को डराने-धमकाने का प्रयास किया है। यह शिष्टाचार का अपमान है और संवैधानिक मूल्यों का हनन है।

कांग्रेस ने आज संसदीय दल की बैठक बुलाई है। इसमें लोकसभा के सभी सांसद मौजूद हो सकते हैं। यह बैठक संसद भवन में होगी। वहीं कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने अधीर रंजन चौधरी की आलोचना कर डाली है। उन्होंने बिना किसी का नाम लिए हुए ट्वीट किया है कि सर्वोच्च पद पर चाहे महिला विराजमान हो या पुरुष, वह समान रूप से माननीय है। इस पद को सम्मान देना चाहिए। विशेष पद बैठा व्यक्ति उसी पद के समान हो जाता है। जेंडर के चक्रव्यूह में खो जाने का कोई मतलब नहीं है। वहीं राज्यसभा में सांसद प्रमोद कुमार ने शून्यकाल में नोटिस दिया है, जिसमें उन्होंने स्विस बैंकों में जमा भारतीय धन में हुई वृद्धि पर चर्चा की मांग की है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है