Covid-19 Update

3,09, 058
मामले (हिमाचल)
302, 833
मरीज ठीक हुए
4168
मौत
44,314,618
मामले (भारत)
599,293,153
मामले (दुनिया)

हिमाचल: जवाहर नवोदय विद्यालय में हाउस टीचर ने पीटे छात्र, अभिभावकों ने किया हंगामा

स्कूल प्रबंधन ने ड्यूटी से हटाया शिक्षक, मामले की जांच को तीन सदस्यीय कमेटी गठित

हिमाचल: जवाहर नवोदय विद्यालय में हाउस टीचर ने पीटे छात्र, अभिभावकों ने किया हंगामा

- Advertisement -

हमीरपुर। स्कूलों में बच्चों की पिटाई का मामला चंबा जिला के बाद अब हमीरपुर (Hamirpur) जिला से सामने आया है। यहां हमीरपुर जिला में जवाहर नवोदय विद्यालय (जेएनवी) डुंगरी (Jawahar Navodaya Vidyalaya Dungri) के छात्रों के साथ हाउस टीचर ने मारपीट (Beating)की है। हाउस टीचर ने करीब 15 छात्रों की पिटाई की है। पिटाई से छात्रों के शरीर पर निशान पड़ गए हैं। वहीं पिटाई की खबर सुनते ही छात्रों के अभिभावकों ने स्कूल में पहुंचकर हंगामा कर दिया है। जिसके बाद स्कूल प्रबंधन ने कार्रवाई करते हुए शिक्षक को ड्यूटी (Duty) से हटा दिया है और मामले की जांच के लिए एक तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है। स्कूल प्रबंधन ने कमेटी से 11 अगस्त तक रिपोर्ट मांगी है।

पिटाई करने वाले शिक्षक ने रखा अपना पक्ष

स्कूल में छात्रों की पिटाई करने के आरोप में ड्यूटी से हटाए गए शिक्षक प्रकाश चंद ने बताया कि शुक्रवार रात करीब 10:30 बजे जेएनवी के उदयगिरी छात्रावास से जोर-जोर से चिल्लाने की आवाजें आ रही थीं। कुछ विद्यार्थी उनके पास आए और बताया कि छात्रावास में बच्चे एक-दूसरे को चप्पलों से पीट रहे हैं। इस पर उन्होंने छात्रावास में जाकर विद्यार्थियों की हल्की पिटाई की थी।

यह भी पढ़ें:  स्कूल में नहीं मिला एडमिशन, दबंगों ने लाठी-डंडों से कर दी प्रिंसिपल की पिटाई

 

 

अभिभावकों ने किया हंगामा

स्कूल पहुंचे बच्चों के अभिभावकों (Parents of Children) का कहना है कि विद्यार्थियों के शरीर पर चोटों के निशान दिख रहे हैं। उन्हंे शनिवार सुबह घटना की जानकारी मिली। जिसके बाद अभिभावक स्कूल पहुंच गए और बच्चों की पिटाई के विरोध में जमकर हंगामा किया। इसी बीच जेएनवी डुंगरी की कार्यकारी प्रधानाचार्य निशी गोयल ने हस्तक्षेप करते हुए उन्हें शांत करवाया। अभिभावकों और पीड़ित विद्यार्थियों से बात करने के बाद संबंधित छात्रावास के हाउस टीचर को ड्यूटी से हटाकर उनकी जगह राहुल कुमार की ड्यूटी हॉस्टल (Hostel Duty) में लगाई गई।

क्या कहती हैं कार्यकारी प्रधानाचार्य

जेएनवी डुंगरी की कार्यकारी प्रधानाचार्य निशी गोयल ने कहा कि छात्रों की पिटाई के मामले में अभिभावकों ने स्कूल में पहुंचकर शिकायत दी है। संबंधित हाउस टीचर को छात्रावास की ड्यूटी से हटा दिया है। हाउस टीचर ने बताया कि कुछ विद्यार्थी देर रात छात्रावास में एक.दूसरे को चप्पलें मार रहे थे और हुड़दंग मचा रहे थे। इसके चलते उन्हें शांत करने के लिए हलकी पिटाई की है। कमेटी इसकी जांच करेगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है