Covid-19 Update

2,00,603
मामले (हिमाचल)
1,94,739
मरीज ठीक हुए
3,432
मौत
29,944,783
मामले (भारत)
179,349,385
मामले (दुनिया)
×

जानें किस राशि की युवती से विवाह करें मेष राशि के युवक

जानें किस राशि की युवती से विवाह करें मेष राशि के युवक

- Advertisement -

हमारे समाज में विवाह को सबसे बड़ी संस्था माना गया है। जैसे ही कोई विवाह योग्य होता है उसके ऊपर विवाह के लिए दबाव बनना शुरू हो जाता है। विवाह ऐसा बंधन है जो दो लोगों को एक डोर में बांध देता है। दो अलग- अलग घरों के लड़का व लड़की इसी डोर के सहारे अपना जीवन शुरू करते हैं।

विवाह की बात करें तो इस संबंध में बंधने वाले दो लोगों के बीच सामंजस्य ही इस संबंध की नींव होती है। अगर विवाह में दोनों में सही सामंजस्य बनता है तो दोनों खुशहाल जीवन जीते हैं, एक दूसरे को आसानी से समझते हैं।ऐसे में अगर विवाह से पहले ज्योतिष आधार पर कुंड़ली का मिलान कराना जरुरी है। आज हम इस लेख में मेष राशि के पुरूष को किस राशि की स्त्री से विवाह करने से जीवन में प्रेम और सुखमय रहेगा इस बारे में बता रहें हैं।


मेष और मेष राशिः मेष राशि के पुरुष को मेष राशि की स्त्री से विवाह करना उचित रहता है। इस राशि का स्वभाव में उग्र, क्रोधी व चिड़चिड़ेपन वाला है इस राशि को अग्नि तत्व वाला माना जाता है, जिसके कारण इस राशि के लड़के लड़की का आपस में विवाह सम्बन्ध उचित रहेता है। इनमें स्वभावगत शत्रुता नहीं होती है। जिसके कारण इनका वैवाहिक रिश्ता हमेशा अच्छा रहता है।

मेष और मिथुन राशिः इन दोनों राशियों का स्वभाव एक जैसा है, इस राशियों में आपसी संबंध मैत्रीपूर्ण रहता है। जिसके कारण इन दो राशि के लोगो में विवाह संबंध प्रेमपूर्ण रहता है। मेष राशि अग्नि तत्व की राशि है व वृष राशि वायु तत्व की राशि है। ऐसे में अगर मिथुन राशि की लड़की मेष राशि के पुऱुष का सहयोग करे तो ऐसे में इस राशि के लोग सफलता के नये आयाम रचेंगे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है